अब गावस्कर के विरोध में उतरे मांजरेकर, विराट का समर्थन कर कहा- चयनकर्ताओं के फैसले सही - sach ki dunia

Breaking

Monday, July 29, 2019

अब गावस्कर के विरोध में उतरे मांजरेकर, विराट का समर्थन कर कहा- चयनकर्ताओं के फैसले सही

संजय मांजरेकर भारत के उन चुनिंदा पूर्व क्रिकेटरों में से एक हैं, जो अपने बिंदास बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं. वे आईसीसी विश्व कप के दौरान रवींद्र जडेजा की काबिलियत पर सवाल उठाकर कई दिनों तक चर्चा में रहे थे. अब जबकि विश्व कप खत्म हो चुका है और भारतीय टीम (Team India) विंडीज दौरे पर रवाना हो चुकी है. संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने अब पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के उस बयान से असहमति जताई है, जिसमें उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को बिना मीटिंग के कप्तान चुने जाने पर सवाल उठाए थे. 
महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक दिन पहले ही अपने लेख में विराट कोहली को स्वाभाविक तौर पर कप्तान बनाए रखे जाने के फैसला पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने लिखा था, ‘अगर उन्होंने (चयनकर्ता) वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान का चयन बिना किसी मीटिंग के लिए कर लिया तो यह सवाल उठता है कि क्या कोहली अपनी बदौलत टीम के कप्तान हैं या फिर चयन समिति की खुशी के कारण हैं. हमारी जानकारी के मुताबिक उनकी (कोहली) नियुक्ति विश्व कप तक के लिए ही थी. इसके बाद चयनकर्ताओं को इस मसले पर मीटिंग बुलानी चाहिए थी.’
संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस मसले पर ट्वीट कर सुनील गावस्कर से असहमति जताई. उन्होंने कहा, ‘मैं विराट कोहली को कप्तान बनाए रखे जाने और चयनकर्ताओं के मसले पर गावस्कर सर से पूरे आदर के साथ असहमति व्यक्त करता हूं. नहीं, भारतीय टीम ने विश्व कप में कमतर प्रदर्शन नहीं किया है. टीम ने सात मैच जीते और दो हारे. इनमें से एक मैच तो बेहद करीबी रहा. और चयनकर्ताओं के लिए कद से ज्यादा ईमानदारी महत्व रखती है.’
संजय-सनी में कुश्ती हो जाए, रेफरी जडेजा होंगे...
इस पूरे मसले पर संजय मांजरेकर के इस ट्वीट पर दिलचस्प कमेंट आए. कुछ ने संजय मांजरेकर का समर्थन किया तो कुछ ने उन्हें विश्व कप की याद दिलाई. एक यूजर ने तो यह तक लिख डाला कि तो संजय जी और सनी जी की कुश्ती कैसी रहेगी, ताकि इस मसले पर सहमति तक पहुंचा जा सके. यकीनन, रेफरी रवींद्र जडेजा ही रहेंगे. 
भारतीय टीम अमेरिका के लिए रवाना
बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोहली को तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया है. पहले कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय टीम सोमवार को अमेरिका के लिए रवाना हो गई. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच अमेरिका में खेलेगी. इसके बाद बाकी छह मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे. 
गावस्कर ने चयनकर्ताओं को कठपुतली कहा
सुनील गावस्कर ने टीम चयन के बाद यह भी लिखा था, ‘चयन समिति में बैठे लोग कठपुतली हैं. पुनर्नियुक्ति के बाद कोहली को मीटिंग में टीम को लेकर अपने विचार रखने के लिए बुलाया गया. प्रक्रिया को बाईपास करने से यह संदेश गया कि केदार जाधव, दिनेश कार्तिक को खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया गया, जबकि विश्व कप के दौरान और उससे पहले कप्तान ने इन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया था. नतीजा यह हुआ था कि टीम फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी.

No comments:

Post a Comment