जबलपुर: मोटराइज्ड ट्राइसिकल के वितरण के लिए अस्थिबाधितों का पंजीयन - sach ki dunia

Breaking

Friday, July 26, 2019

जबलपुर: मोटराइज्ड ट्राइसिकल के वितरण के लिए अस्थिबाधितों का पंजीयन

अस्थिबाधित दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान करने हेतु जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र में आयोजित चिन्हांकन एवं पंजीयन शिविर में पहले दिन आज गुरूवार को 110 अस्थिबाधित दिव्यांगों का पंजीयन किया गया ।
      प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण आशीष दीक्षित के मुताबिक भारत सरकार की एडिप योजना के तहत मोटराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान करने के लिए अस्थिबाधित दिव्यांगों के चिन्हांकन एवं पंजीयन हेतु आयोजित इस दो दिवसीय शिविर में ऐसे अस्थिबाधित दिव्यांग शामिल हो सकते हैं जो पैर से 80 फीसदी या इससे अधिक विकलांग हैं ।  उन्होंने बताया कि शिविर में मोटराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान करने हेतु अस्थिबाधितों का चिन्हांकन एलिम्को के विशेषज्ञों द्वारा किया जा रहा है ।
      संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय ने बताया कि दो दिनों का यह शिविर कल शुक्रवार 26 जुलाई को भी जारी रहेगा । उन्होंने अस्थिबाधित दिव्यांगों को विकलांगता प्रमाण पत्र की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति, समग्र आईडी की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज का कलर फोटो तथा सक्षम अधिकारी द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र अथवा बीपीएल कार्ड की छायाप्रति सहित शिविर में उपस्थित रहने का आग्रह किया है ।

No comments:

Post a Comment