जबलपुर: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश, करो आकस्मिक जांच - sach ki dunia

Breaking

Friday, July 26, 2019

जबलपुर: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश, करो आकस्मिक जांच

कलेक्टर श्री भरत यादव ने खाद्य पदार्थों में मिलावट के विरूद्ध की जा रही आकस्मिक जांच की कार्यवाही को निरंतर जारी रखने इसमें और तेजी लाने तथा मिलावट करने वालों के विरूद्ध ज्यादा सख्ती बरतने के निर्देश दिये हैं । श्री यादव आज गुरूवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के जिले में पदस्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे । कलेक्टर कार्यालय में आयोजित इस बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल भी मौजूद थे ।
      कलेक्टर ने बैठक में कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट के विरूद्ध की जा रही आकस्मिक जांच की कार्यवाही में बड़े ब्रांडों के नाम से बाजार में बिक रहे उत्पादों की भी जांच की जाये और मिलावट पाये जाने पर वैधानिक कार्यवाही करने के साथ-साथ संबंधित प्रतिष्ठान के विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाये ।
      श्री यादव ने खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध बिना किसी दबाव में आये कार्यवाही करने के निर्देश खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को दिये हैं । उन्होंने कहा कि बड़े प्रतिष्ठानों के विरूद्ध जांच की कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को सुरक्षा भी मुहैया कराई जायेगी । ऐसे मामलों में जहां विवाद की आशंका हो खाद्य सुरक्षा अधिकारी क्षेत्र के एसडीएम की मदद भी ले सकते हैं ।
      श्री यादव ने बैठक में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए की जा रही कार्यवाही में छोटे और बड़े प्रतिष्ठानों के विरूद्ध एक-सा नजरिया रखने की हिदायत भी दी । उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों के स्थानीय निर्माताओं के साथ-साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को बड़े ब्राण्ड, रेस्टारेंट, मॉल और होटलों पर भी आकस्मिक जांच की कार्यवाही करनी होगी ।
      कलेक्टर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को अपने क्षेत्र के एसडीएम से भी निरंतर संपर्क में रहने के निर्देश दिये । उन्होंने खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने अभी तक की गई कार्यवाही की समीक्षा भी बैठक में की ।

No comments:

Post a Comment