जनसुनवाई में आये आवेदकों की कलेक्टर ने सुनी समस्यायें अधिकारियों को दिये शीघ्र निराकरण के निर्देश - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 3, 2019

जनसुनवाई में आये आवेदकों की कलेक्टर ने सुनी समस्यायें अधिकारियों को दिये शीघ्र निराकरण के निर्देश

कलेक्टर कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ने लगा है । कलेक्टर श्री भरत यादव खुद जनसुनवाई में नियमित रूप से उपस्थित रहकर लोगों की समस्यायें सुन रहे हैं । उनके साथ ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के अपर कलेक्टरों की मौजूदगी भी लोगों में अपनी शिकायतों और समस्याओं के शीघ्र निराकरण का भरोसा बढ़ा रही है ।
      आज मंगलवार को भी जनसुनवाई में आये लोगों की समस्यायें खुद कलेक्टर श्री भरत यादव ने सुनी और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये । श्री यादव ने सहज और सरल अंदाज में जनसुनवाई में आये एक-एक आवेदक से चर्चा की और उनकी समस्या के हर एक पहलू को विस्तार से जानने के प्रयास किये ।
      कलेक्टर कार्यालय की आज की जनसुनवाई में लगभग 145 आवेदन प्राप्त हुए थे ।  इन आवेदनों में शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने, राशन कार्ड बनवाने, गरीबी रेखा की सूची में नाम शामिल कराने और सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ दिलाने की मांग से संबंधित आवेदन भी शामिल थे । जनसुनवाई में कलेक्टर के साथ अपर कलेक्टर शहर डॉ. राहुल फटिंग, अपर कलेक्टर ग्रामीण डॉ. सलोनी सिडाना तथा नगर निगम, स्वास्थ्य, विद्युत वितरण कंपनी, शिक्षा, सामाजिक न्याय, पीएचई जैसे प्रमुख विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे ।

No comments:

Post a Comment