जबलपुर: जनसुनवाई में आए 130 आवेदन कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 31, 2019

जबलपुर: जनसुनवाई में आए 130 आवेदन कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर भरत यादव ने अपनी समस्याओं और शिकायतों के निराकरण की उम्मीद लेकर आए लोगों से चर्चा की और उनके आवेदनों के पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
      जनसुनवाई में करीब 130 आवेदन आए। इनमें ज्यादातर आवेदन गरीबी रेखा की सूची में नाम जुड़वाने, राशन कार्ड बनवाने, चिकित्सा हेतु आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने तथा मकान एवं भूमि का कब्जा वापस दिलाने से संबंधित थे।
     कलेक्टर भरत यादव जनसुनवाई में शास्त्रीनगर त्रिपुरी वार्ड निवासी श्रीमती कृष्णा शर्मा को घुटने के इलाज के लिए आयुष्मान योजना का लाभ दिलाने के लिए निर्देश दिए। व्हील चेयर पर जनसुनवाई में आई श्रीमती कृष्णा शर्मा ने कलेक्टर से खराब हो चुके दोनों घुटनों के इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाने का आग्रह किया था।कलेक्टर भरत यादव ने मानसिक रूप से दिव्यांग बेटी की पेंशन रोक दिए जाने की शिकायत लेकर आए नेता कालोनी अधारताल के राजकुमार चक्रवर्ती से बात की और वजह जानने के बाद दिव्यांग बच्ची का फौरन आधार पंजीयन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर भरत यादव ने राजकुमार चक्रवर्ती को दिव्यांग बेटी के भरण-पोषण में मदद के लिए रेडक्रॉस सोसायटी से आर्थिक सहायता के रूप में 5 हजार रूपए का चेक भी प्रदान किया।
      कलेक्टर भरत यादव ने मेडिकल कालेज में डायलिसिस टेक्नीशियन का कोर्स कर रहे प्रियदर्शनी कालोनी महगवां के जय कुमार को फीस चुकाने के लिए रेडक्रॉस सोसायटी से पांच हजार रूपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराई। इसी तरह मुंबई में अरनाला बीच पर डूबने से सत्रह वर्षीय मोहम्मद अहफाज की मृत्यु हो जाने के कारण उसकी मोनई चाल गोहलपुर निवासी अंजुम परवीन को रेडक्रॉस सोसायटी से परिवार के भरण-पोषण में मदद के तौर पर दस हजार रूपए का चेक प्रदान किया।
      कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित अपर कलेक्टर व्ही.पी. द्विवेदी एवं अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment