दिल्ली-NCR वालों- अगर बारिश के लिए हैं बेकरार, तो करना होगा और भी इंतजार - sach ki dunia

Breaking

Monday, July 1, 2019

दिल्ली-NCR वालों- अगर बारिश के लिए हैं बेकरार, तो करना होगा और भी इंतजार

नई दिल्ली: दिल्ली में मानसून (Monsoon) का इंतज़ार लंबा चल सकता है. सोमवार (1 जुलाई) को दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंच सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आज दिन भर आसमान में बदल बने रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा मंगलवार को भी एनसीआर में इसी तरह का मौसम बना रहेगा. तेज़ बारिश के आसार मुख्यत: ओड़िसा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात, पूर्वी राजस्थान और झारखंड में हैं.
बिहार के कुछ इलाकों में तेज आंधी तूफान की संभावना है. अभी भी पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरयाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पच्छिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हीट वेव कंडीशन बनी हुई है. रविवार से देश कई राज्यों से हीट वेव कन्डीशन खत्म होने का भी अनुमान है.
दिल्ली में पारा सामान्य से पांच डिग्री अधिक
इससे पहले दिल्ली में रविवार को मौसम में खासी गर्मी बनी रही और तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई और नरेला में बारिश दर्ज की गई.
उन्होंने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 39 से 42 फीसदी रहा. श्रीवास्तव ने कहा कि सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है, पर मंगलवार से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

No comments:

Post a Comment