सीएम हेल्पलाइन से प्रापत शिकायतों का त्वरित निराकरण करें - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, June 18, 2019

सीएम हेल्पलाइन से प्रापत शिकायतों का त्वरित निराकरण करें

समय-सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को  आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में आमजनता से जुड़ी समस्याओं और शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश सभी विभागों के जिला अधिकारियों को दिए गए हैं ।
      जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में समय-सीमा प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की विभागवार समीक्षा की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का एल-1 स्तर पर ही शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ निराकरण के निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिए गए।
      जिला पंचायत की सीईओ ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की दिशा में बेहतर प्रदर्शन करने पर जिला आपूर्ति नियंत्रक, नगर निगम के यांत्रिकी योजना प्रकोष्ठ, सहायक श्रमायुक्त, पशुधन एवं कुक्कुट पालन तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास कार्यालय की सराहना की। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को अनुकंपा नियुक्ति एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों का भी समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिए।
      बैठक में दस्तक अभियान की समीक्षा भी की गई तथा सभी नोडल अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण करने एवं दस्तक दलों से निरंतर संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए।
      बैठक में तिलहरी स्थित पुनर्वास स्थल पर मदन महल पहाड़ी के विस्थापितों को पट्टे के वितरण की स्थिति की समीक्षा भी की गई। इसके साथ ही हर सप्ताह कम से कम 140 विस्थापितों के मकानों का निर्माण शुरू कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। पुनर्वास स्थल पर मूलभूत सुविधाओं के विकास की दिशा में प्रगति, खाद्यान्न वितरण की स्थिति तथा विस्थापितों की समस्याओं के निराकरण के लिए पुनर्वास स्थल पर ही विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जा रहे शिविरों के बारे में भी बैठक में चर्चा की गई।

No comments:

Post a Comment