बच्चों की प्रतिभा को निखारने की जिम्मेदारी लें शिक्षक-श्री घनघोरिया - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, June 18, 2019

बच्चों की प्रतिभा को निखारने की जिम्मेदारी लें शिक्षक-श्री घनघोरिया

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने शिक्षकों से ग्रामीण क्षेत्र में निवास कर रहे बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने की जिम्मेदारी संभालने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में प्रतिभा सम्पन्न होने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी पीछे न रह जायें इस पर शिक्षकों और खासतौर पर नौजवान शिक्षकों को ज्यादा ध्यान देना होगा ।
      श्री घनघोरिया ने ये उद्गार आज जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के नये भवन के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए व्यक्त किये । करीब 80 लाख रूपये की लागत से बने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लोकार्पण समारोह में जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती मनोरमा पटेल, जिला पंचायत की शिक्षा समिति के अध्यक्ष मांगीलाल मरावी, तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री योगेन्द्र दुबे भी मंचासीन थे ।
      सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया ने अपने संबोधन में नया भवन बन जाने पर शिक्षकों और जिला शिक्षा कार्यालय के कर्मचारियों-अधिकारियों को बधाई दी । उन्होंने कहा कि नया भवन बन जाने से यहां पदस्थ कर्मचारियों को काम करने का अच्छा वातावरण मिलेगा । श्री घनघोरिया ने इस मौके पर नये भवन परिसर की बाउंड्रीवाल के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये ।  उन्होंने कहा कि शासकीय शालाओं को व्यवस्थित और सुसज्जित करने तथा बच्चों को अच्छी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इस दिशा में सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे ।
      सामाजिक न्याय मंत्री ने इस मौके पर जबलपुर शहर के विकास के प्रति अपनी ओर से सरकार की प्रतिबद्धता भी जताई । उन्होंने कहा कि जनता को सभी मूलभूत सुविधाऐं मिले इसके साथ-साथ देश की भावी-पीढ़ी को अच्छी शिक्षा और नौजवानों को रोजगार मिले प्रदेश की सरकार इसके लिए वचनबद्ध है ।
      लोकार्पण समारोह के प्रारंभ में संयुक्त संचालक शिक्षा राजेश तिवारी ने स्वागत भाषण दिया ।  इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सुनील नेमा ने भी अपने विचार व्यक्त किये । लोकार्पण समारोह का संचालन गिरीश मेराल ने किया तथा अतिथियों का आभार सहायक संचालक शिक्षा अजय दुबे ने व्यक्त किया ।
      समारोह में सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को नये भवन का लोकार्पण माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया ।  समारोह में शिक्षक, शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद थे । 

No comments:

Post a Comment