राहुल का वार- पीएम मोदी की फसल बीमा योजना से किसान परेशान - sach ki dunia

Breaking

Thursday, May 3, 2018

राहुल का वार- पीएम मोदी की फसल बीमा योजना से किसान परेशान

नई दिल्ली  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से कर्नाटक का फिर से चुनावी दौरा शुरू कर रहे हैं. इसके पहले उन्होंने किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार का कर्नाटक के लिए रिपोर्ट कार्ड पेश किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों ने किसानों के लिए 8,500 करोड़ रुपये मुहैया कराए जबकि प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना के चलते किसानों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की किसान बीमा योजना निजी कंपनियों के लूट का जरिया बन गई है. निजी बीमा कंपनियां फसल बीमा के जरिये बड़े पैमाने पर मुनाफा कमा रही हैं.
कांग्रेस अध्यक्ष ने किसान की फसलों को लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक के किसानों के लिए खेती की लागत का 50 फीसदी हिस्सा नहीं दिया है.
बता दें कि आज राहुल का कर्नाटक का इस साल का आठवां दौरा होगा. यह दौरा राज्य में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उनके चुनाव अभियान का हिस्सा है. दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी गुरुवार को बीदर जिले के औरद, भाल्की और हुमनाबाद इलाके में नुक्कड़ सभाएं करेंगे. राहुल गांधी सात मई से 10 मई तक फिर से राज्य का दौरा करेंगे
गिरिराज का पलटवार
वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें न किसान के बारे पता है न फसल का पता है और न बीमा का पता है. राहुल गांधी नेचुरल लीडर नहीं हैं उनको कुछ पता ही नहीं होता. देश की समस्या क्या है, किसानों के इंश्योरेंस हो या ना हो उसका फायदा या नुकसान क्या उनको पता ही नहीं है. 

No comments:

Post a Comment