पुलवामा मुठभेड़ : सेना का एक जवान शहीद, 4-6 आतंकी छिपे होने की आशंका

जम्मू । जम्मू कश्मीर के पुलवामा के बारपोरा गांव में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकियों से लोहा लेते हुए सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। जानकारी के मुताबिक गांव के एक घर में 4-6 आतंकी छिपे होने की आशंका है। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। 
आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी 
पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष संचालन समूह को पुलवामा के बाहरी इलाके में आतंकियों की छिपे होने की खबर मिली, जिसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया है। कहा जा रहा है कि गांव के एक घर के अंदर चार से छह आतंकी छिपे हैं। इस बीच अधिकारियों ने मोबाइल, इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है, ताकि अफवाहों से बचा जा सके। वहीं, बारामूला और जम्मू के बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाओं को भी एक दिन के लिए निलंबित कर दी गई है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर का आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। हाल ही में सेना ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सद्दाम पैडर समेत छह आतंकियों को मार गिराया था, जिसमें कश्मीर यूनिवर्सिटी का असिस्टेंट प्रोफेसर रफी भट भी शामिल था। हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान पांच नागरिकों की भी मौत हो गई थी, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। ये सेना की अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी है, क्योंकि सद्दाम की मौत के साथ ही कश्मीर में बुरहान वानी का पूरा आतंकी गैंग साफ हो गया।
गौरतलब है कि 'ऑपरेशन ऑलआउट' के जरिए कश्मीर को आतंकवाद मुक्त करने के मिशन पर निकली भारतीय सेना ने इस साल अब तक 67 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं पिछले साल सेना ने 208 आतंकवादियों को ठिकाने लगाया था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने