फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं करता, सबकुछ मर्जी से होता है: राखी - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, May 1, 2018

फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं करता, सबकुछ मर्जी से होता है: राखी

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के कास्टिंग काउच पर दिए बयान के बाद एक बार फिर बहस जारी है. हाल ही में इस मुद्दे पर एक्ट्रेस राखी सावंत ने बेबाक बयान दिया है.
राखी सावंत ने सरोज खान के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई रेप नहीं होता है, सबकुछ मर्जी से होता है.
एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में राखी सावंत ने कहा कि बॉलीवुड में लोग कास्टिंग काउच के बारे में सच नहीं बोलते हैं जबकि यह ठीक उनकी आंखों के सामने हो रहा होता है. उन्हें लगता है कि उनका काम चल रहा है.
राखी सावंत ने कहा कि नई लड़कियां करियर बनाने के लिए समझौता कर लेती है. आजकल तो लड़कियां कहती हैं, कुछ भी कर लो, मुझे काम दे दो. इसमें प्रोड्यूसर की क्या गलती?” राखी ने कहा कि सरोज जी गलत नहीं हैं.
उन्होंने बताया कि जब मैं स्ट्रगलर थी, हां मैंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया था. लेकिन यह ऐसा नहीं था कि हर प्रोड्यूसर या डायरेक्टर, जिनके पास में गई, वे दोषी हों. राखी ने यह भी कहा कि फिल्म और फैशन इंडस्ट्री में केवल लड़कियां ही शिकार नहीं बनती, बल्कि लड़कों को भी ऐसे हालातों से गुजरना पड़ता है.
जहां तक मेरा सवाल है यह शुरू में था. लेकिन मेरे पास प्रतिभा थी और मुझे हार नहीं माननी पड़ी. मैंने न कहना सीखा. और मैंने अपने जीवन के रास्ते बनाने के लिए एक कलाकार के तौर पर अपनी प्रतिभा का उपयोग किया. मेरी सभी स्ट्रगलर्स को सलाह है कि वे धैर्य बनाए रखें और शॉर्टकट्स के मोह में न पड़ें.
बता दें बीते दिनों कास्टिंग काउच के मुद्दे पर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा था कि ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हालांकि उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है.

No comments:

Post a Comment