सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी, तीन नागरिकों की गोली मारकर हत्या - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, May 1, 2018

सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी, तीन नागरिकों की गोली मारकर हत्या

बारामुला । सेना की लगातार कार्रवाई से बौखलाए आतंकी अब जम्मू-कश्मीर की आम जनता को अपना निशाना बना रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने सोमवार को बारामुला (जम्मू कश्मीर) के ओल्ड टाउन क्षेत्र में तीन स्थानीय युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान छेड़ दिया है। मारे गए तीनों युवक आपस में दोस्त थे। इनकी पहचान आसिफ अहमद शेख, हसीब अहमद शेख और मोहम्मद असगर के रूप में हुई है। बताया जाता है कि तीनों इकबाल मार्केट बारामुला के दुकान के बाहर बैठे हुए थे। अचानक वहां तीन आतंकी आ गए। आतंकियों ने इन्हें बचाव का कोई मौका नहीं दिया और अंधांधुंध गोलियां बरसाईं। तीनों दोस्त मौके पर ही मारे गए। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।
गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों के जवानों ने तीनों युवकों के शव कब्जे में लिए और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाए। एसएसपी बारामुल इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि यह वारदात रात नौ बजे की है। हमले में लश्कर के दो स्थानीय और एक विदेशी आतंकी शामिल है। उनकी निशानदेही कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।
महबूबा मुफ्ती ने की हत्या की निंदा
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इन युवकों की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा, 'बारामुला में आतंकवादी द्वारा नागरिकों की हत्या की खबर सुनकर परेशान हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।' जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर तीन नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'बारामूला में 3 नागरिकों को आतंकियों ने मार दिया। अब मैं देखना चाहता हूं कि अलगाववादियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है, क्योंकि जब सुरक्षाबलों की कार्रवाई में नागरिकों की मौत होती है तब तो वो दुख व्यक्त करते हैं।'
सोमवार को मारे गए थे दो आतंकी
बता दें कि सोमवार को सेना ने पुलवामा में दो आतंकियों को मार गिराया था। मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के समीर अहमद भट उर्फ समीर टाइगर सहित दो आतंकवादी मारे गए। इस मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई जबकि सेना के दो जवान घायल हो गए।

No comments:

Post a Comment