10 बजे तक मिलेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, शाम तक दुबई से लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

नई दिल्ली/दुबई/मुंबई बॉलीवुड की सबसे पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वालीं श्रीदेवी का शनिवार रात दुबई में निधन के बाद अब तक उनका शव परिवार को नहीं मिला है. कानूनी औपचारिकताओं के चलते ये देरी हुई है. हालांकि, शव का पोस्टमार्टम पूरा कर लिया गया है. जिसके बाद ये उम्मीद जताई जा रही है कि आज श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा. जहां अंतिम संस्कार होना है.
श्रीदेवी के पति बोनी कपूर के प्रवक्ता ने भी रविवार देर रात इस संबंध में जानकारी साझा की. उन्होंने बताया है कि दिवंगत श्रीदेवी का शव सोमवार को भारत आ जाएगा.
वहीं, दुबई के अखबार खलीज टाइम्स के अनुसार, 'पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन इसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है.' सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रीदेवी का शव उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा. जिसके बाद मुंबई लाकर उनका अंतिम संस्कार होगा.
शाम तक पहुंचेगा पार्थिव शरीर
सूत्रों की मानें, तो श्रीदेवी का पार्थिव शरीर सोमवार रात तक भारत पहुंचेगा.  फॉरेंसिक विभाग के जनरल डिपार्टमेंट की मानें, तो रविवार देर रात श्रीदेवी के ब्लड सैंपल को टेस्ट के लिए भेजा गया है. सोमवार को सुबह 10 बजे (दुबई के समय के अनुसार) तक रिपोर्ट आ सकती है. जिसके बाद ही डेथ सर्टिफिकेट दिया जाएगा. यानी दुबई से करीब दोपहर तक ही शव निकल पाएगा और देर शाम तक मुंबई पहुंच पाएगा.



ये है पूरी प्रक्रिया



खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद शव को वापस भेजने की तैयारी की जाएगी. जिसमें करीब 90 मिनट का वक्त लगता है.



-पुलिस मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करेगी.



-दुबई में भारतीय कांसुलेट पासपोर्ट रद्द करेगा.



-इमिग्रेशन विभाग अपनी प्रक्रियाएं पूरी करेगा.



-सरकारी वकील शव सौंपने के लिए इजाजत देगा.



-प्राइवेट प्लेन के जरिए श्रीदेवी का शव भारत लाया जाएगा.



मुंबई में इंतजार



शनिवार रात से ही मुंबई में मौजूद श्रीदेवी के फैंस और तमाम बॉलीवुड कलाकार उनके अंतिम दर्शन का इंतजार कर रहे हैं. रविवार दिनभर बोनी कपूर के भाई अनिल कपूर के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा. बॉलीवुड से लेकर खेल जगत से जुड़ी हस्तियों ने अनिल के घर पहुंचकर परिवार के दुख-दर्द को बांटा. रविवार रात साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भी मुंबई पहुंच गए.



बाथरूम में बेसुध पड़ी थीं श्रीदेवी



बोनी कपूर शनिवार शाम करीब 5.30 बजे दुबई के जुमैरा अमीरात टावर्स होटल पहुंचे थे, जहां श्रीदेवी पहले से मौजूद थीं. होटल रूम पहुंचकर बोनी कपूर ने श्रीदेवी को जगाया और करीब 15 मिनट तक दोनों के बीच बातचीत हुई. बोनी ने अपनी पत्नी को डिनर पर चलने के लिए कहा. जिसके बाद श्रीदेवी बाथरूम चली गईं.



कमरे के बाथरूम में जाने के बाद श्रीदेवी जब करीब 15 मिनट तक बाहर नहीं आईं तो उनके पति ने दरवाजा खटखटाया. जब अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला.



जैसे ही बोनी कपूर बाथरूम के अंदर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि श्रीदेवी पानी से भरे नहाने वाले टब में बेसुध पड़ी हुई हैं. बोनी ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकामयाब रहे. इसके बाद उन्होंने अपने एक दोस्त को वहां बुलाया और रात करीब 9 बजे उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस जब पहुंची तो श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने