'टाइगर जिंदा है' का पीएम मोदी से खास कनेक्शन, डायरेक्टर ने खोले राज - sach ki dunia

Breaking

Saturday, December 30, 2017

'टाइगर जिंदा है' का पीएम मोदी से खास कनेक्शन, डायरेक्टर ने खोले राज

सलमान खान एक बार फिर साल के जाते-जाते बॉक्स ऑफि‍स पर रिकॉर्ड बना रहे हैं. उनकी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी खास कनेक्शन है.

फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा, 'यदि नोटिस किया गया हो तो फिल्म में मिशन के दौरान परेश रावल टाइगर (सलमान खान) से पूछते हैं 'पीएम साहब' को मिशन की खबर है न? फिल्‍म में असली डायलॉग था 'मोदी जी को पता है? इस डायलॉग को अब्बास ने इसल‍िए रखा था, क्योंकि वे प्रधानमंत्री का आभार जताने चाहते थे. उन्होंने इराक में बंदी बनाई गईं भारतीय नर्सों को सफलतापूर्वक छुड़ाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन बाद में इसे सेंसर बोर्ड के कहने पर हटा दिया गया.

अली अब्बास जफर ने बताया, 'पूरी फिल्‍म काल्‍पनिक है. इसलिए सेंसर बोर्ड ने डायलॉग बदलकर 'पीएम साहब' करने को कहा. हमें उनका फैसला सही लगा, क्‍योंकि हम बचाव अभियान की वास्‍तविक जानकारियां नहीं दे रहे थे.'

बता दें कि इस फिल्म की कहानी वास्तविक घटना पर आधारित है. फिल्म में सलमान और कटरीना 25 भारतीय नर्सों को आईएसआईएस के चंगुल से छुड़ाते नजर आए हैं. ये घटना 2014 में घटी थी. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इराक के तिकरित में काम करने वालीं 46 नर्सों को बंधक बना लिया था. इन्हें अस्पताल में किडनैप करके रखा गया था. अस्पताल के बाहर गोलीबारी होने से कुछ नर्सें घायल भी हो गई थीं. इन नर्सों को आईएसआईएस के कब्जे से छुड़ाना बेहद चुनौतीपूर्ण था. लेकिन इसे सरकार ने अपनी सूझबूझ से कर दिखाया.

'टाइगर जिंदा है' ने भारत में 7 दिन में 206 करोड़ रुपये कमाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है. 206 करोड़ कमा कर फिल्म साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है. पहले नम्बर पर बाहुबली 2 है.

फिल्म ने गुरुवार को 15.42 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म अभी तक 'गोलमाल अगेन' (205.67 करोड़ रुपये) थी, लेकिन 'टाइगर जिंदा है' उससे आगे निकल चुकी है.

No comments:

Post a Comment