मुंबई पब हादसा: अग्निकांड के बाद जागी BMC, 4 होटलों पर चला बुलडोजर - sach ki dunia

Breaking

Friday, December 29, 2017

मुंबई पब हादसा: अग्निकांड के बाद जागी BMC, 4 होटलों पर चला बुलडोजर

मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने की दिल दहला देने वाली घटना में 14 लोगों के मारे जाने के बाद बीएमसी की नींद खुली है. हादसे के बाद बीएमसी ने कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरवा दिया है. कमला मिल और रघुवंशी मिल कंपाउंड के चार होटलों के अवैध हिस्से पर बीएमसी का हथौड़ा चला है.

4 होटलों पर कार्रवाई

पिछले करीब 12 घंटों में बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए 4 होटलों के अवैध निर्माण को बुलडोजर के जरिए ढहा दिया. रूफ टॉप पर अवैध तरीके से बनी दीवारों को भी गिराया गया है. साथ ही मुंबई के सभी रेस्टोरेंट की जांच के लिए बीएमसी ने 25 टीमें गठित की हैं जो कि आग लगने पर एग्जिट के इंतजाम, सीढ़ियां, फूड लाइसेंस, हुक्का सर्विस और शराब जैसे इंतजामों की पड़ताल करेंगी.

एक-दूसरे पर डाला दोष

हादसे के बाद कमला मिल के परिसर में बने पब ने जिम्मेदारी लेने की बजाय एक-दूसरे पर दोष डालना शुरू कर दिया है. पब 1एबव और मोजोज बिस्ट्रो ने हादसे के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है. आग लगने की घटना में ज्यादातर लोग 1एबव पब में ही मारे गए थे लेकिन पब ने घटना का सारा दोष बराबर में स्थित एक परिसर और मोजोज बिस्ट्रो पर डाला है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में अमेरिका की नागरिकता पाए दो भाई भी शामिल हैं.

दिल्ली में भी जांच

मुंबई अग्निकांड के बाद दिल्ली में भी नए साल से पहले रेस्टोरेंट और बार की जांच शुरू कर दी गई है. हौजखास, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली की कई बार और होटलों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया जा रहा है. रविवार रात 2017 की आखिरी रात है, ऐसे में होटलों में पार्टी और जश्न का पूरा इंतजाम रहने वाला है. इसी के मद्देनजर वहां किए गए सुरक्षा उपायों की जांच की जा रही है.

No comments:

Post a Comment