फिरंगी महली से मिले श्री श्री, बोले- साथ मिलकर सुलझाएंगे मुद्दा - sach ki dunia

Breaking

Friday, November 17, 2017

फिरंगी महली से मिले श्री श्री, बोले- साथ मिलकर सुलझाएंगे मुद्दा

राम मंदिर विवाद पर मध्यस्थता की कोशिशें कर रहे आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर आज भी कई लोगों से मुलाकात करेंगे. इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने फिरंगी महली के खालिद रशीद फिरंगी महली से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद श्री श्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जाए. हम सभी अदालत का सम्मान करते हैं, अदालत फैसला सुना सकती है लेकिन दिलों को नहीं जोड़ सकती है. हमें मिल बैठकर इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए.

बैठक के बाद राशिद फिरंगी महली ने कहा कि आज की बातचीत में इस बात पर गौर किया गया कि किस तरह हिंदू-मुस्लिम मिलकर देश में शांति के पैगाम को आगे बढ़ाएंगे.  
कल की थी पक्षकारों से मुलाकात
गौरतलब है कि श्री श्री रविशंकर गुरुवार को अयोध्या में थे. उन्होंने वहां पर कई पक्षकारों से मुलाकात की थी. अयोध्या में श्री श्री रविशंकर ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर फॉर्मूला निकालना आसान नहीं है, लेकिन वह 100 बार फेल होने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला एक पक्ष पर भारी पड़ेगा, हमें सोचने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए. राजनीति और कोर्ट को इन मुलाकातों से अलग रखें. संघर्ष के बिना ही हल निकलना चाहिए. आजतक के द्वारा किए गए खुलासे पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

हुआ था बड़ा खुलासा

श्री श्री रविशंकर की ओर से राम मंदिर मुद्दे पर बातचीत की पहल के बीच एक बड़ा खुलासा हुआ था. राम मंदिर मुद्दे पर पक्षकार निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास ने बताया कि समझौते के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को 1 करोड़ रुपए से लेकर 20 करोड़ रुपए तक दिए जा सकते हैं.

No comments:

Post a Comment