यह पेंग्‍विन करता था लड़की को प्‍यार, मरने से पहले यूं किया उसका इंतजार - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, October 17, 2017

यह पेंग्‍विन करता था लड़की को प्‍यार, मरने से पहले यूं किया उसका इंतजार

पानी में गोते लगाते और मस्‍ती करते एक मेल पेंग्‍विन को कभी प्‍यार भी होगा। यह किसी ने नहीं सोचा था। जापान के टोबू जू में रहने वाला ऐसा ही एक पेंग्‍विन अपने प्‍यार को पाए बिना दुनिया को अलविदा कह गया। इस पेंग्‍विन का नाम ग्रेपकुन था, जिसे एक लड़की से प्‍यार था। चिड़ियाघर प्रशासन की मानें तो कुछ महीनों पहले एक कार्टून कैरेक्‍टर का कारबोर्ड बनवाकर चिड़ियाघर में जगह-जगह लगाया गया था। इस कारबोर्ड का मकसद था कि यहां आने वाले बच्‍चों को आकर्षित किया जाए, लेकिन पेंग्‍विन इस बोर्ड को देखकर दिल दे बैठेगा। यह किसी ने नहीं सोचा था दरअसल यह कार्टून कैरेक्‍टर एक लड़की का था जिसे पेंग्‍विन की डिजाइन के कपड़े पहनाकर वहां लगाया गया था।



घंटों निहारता था उसको

20 साल के पेंग्‍विन ग्रेपकुन को लगा कि यह कोई फीमेल पेंग्‍विन है। बस फिर क्‍या था वह उसके प्‍यार में डूब गया। पानी में खेलने की बजाए कुन घंटों उस कारबोर्ड को निहारता रहता था। जिसकी कुछ तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में आईं थीं। जानवरों या पक्षियों का इस तरह प्‍यार में डूबना हर किसी को अचरज में डाल रहा था। 



आखिरी सांस तक किया इंतजार

जू प्रशासन की मानें तो एक हफ्ते पहले तेज तूफान आया। ऐसे में जू स्‍टॉफ ने लड़की के कारबोर्ड को हटाकर अलग रख दिया ताकि वह आंधी में उड़ न जाए। कारबोर्ड के हटते ही पेंग्‍विन काफी परेशान हो गया। पहले तो किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर उसे हुआ क्‍या। कुछ दिनों बाद ही पेंग्‍विन की तबीयत खराब हो गई और वह दुनिया को अलविदा कह गया।

No comments:

Post a Comment