700 गाड़ियां चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़, तीन शातिर गिरफ्तार - sach ki dunia

Breaking

Saturday, October 7, 2017

700 गाड़ियां चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़, तीन शातिर गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस ने कार चुराने वाले एक सुपर गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग अब तक 700 गाड़ियों पर हाथ साफ कर चुका है. इस गैंग के लोग अलग-अलग टीम में काम करते थे. इस चोर कंपनी में एक अकाउंट सेक्शन भी था, जो चोरी का पूरा हिसाब रखता था. पुलिस ने गैंग के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है.
दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस गैंग के गाड़ी चुराने का अंदाज किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. इस गैंग ने तो पूरी एक चोर कंपनी बना रखी थी. यह गैंग टीम में बंटकर काम करता था. एक टीम रेकी करती थी कि कौन सी गाड़ी चोरी करनी है. वहीं दूसरी टीम गाड़ी चोरी करती थी.
इसके बाद तीसरी टीम चोरी की गाड़ी का चेसिस नंबर और इजंन नंबर बदलती थी. चौथी टीम गाड़ी को डीलर तक पहुंचाती थी. इस चोर कंपनी में एक अकाउंट सेक्शन भी था, जो गैंग के मेंबर्स और गाड़ियों का पूरा बही खाता रखता था.
पुलिस का दावा है कि यह गैंग अब तक 700 गाड़ियां चोरी कर चुका है, लेकिन पुलिस की नजर इस गैंग पर अब जाकर पड़ी. गैंग की एक टीम मायापुरी के कबाड़ी बाजार में घूमती रहती थी. यह टीम उन बड़ी गाड़ियों नजर रखती जो पूरी तरह से डैमेज होकर बाजार में कटने के लिए आती थीं.
आरोपी उन गाड़ियों के असली पेपर कबाड़ी से खरीद लेते थे. फिर उसी रंग और मॉडल की गाड़ी चोरी करते थे. फिर नंबर प्लेट पुरानी गाड़ी की लगा देते थे. इंजन और चेचिस नंबर बदलकर डीलर की मदद से गाड़ी को बाजार में बेच देते थे. इस तरह कबाड़े में कट चुकी गाड़ी को नया जन्म दे दिया जाता था.
पुलिस को इनकी ख़बर कबाड़ी बाजार से ही लगी थी. जिसके बाद पुलिस को गैंग के खास मेंबर सिब्बू के बारे में पता चला. पुलिस ने कुछ दिनों पहले भी उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भाग निकला. करीब 2 हफ्ते बाद पुलिस ने सिब्बू के साथ तरुण और विजय को भी दबोच लिया.
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए तीनों आरोपी गैंग के मुख्य लोग हैं. इस गैंग ने करीब 400 गाड़ियां तो पंजाब में ही बेच दी हैं. पुलिस ने इनके दिल्ली वाले ठिकानों से 30 गाड़ियां बरामद की हैं. जिनमें मर्सिडीज और फोर्चुनर जैसी गाड़ियां भी शामिल हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

No comments:

Post a Comment