एमपी में फिर बदलेगा मौसम का रंग, जानिए कौन से शहर में बारिश का अलर्ट - sach ki dunia

Breaking

एमपी में फिर बदलेगा मौसम का रंग, जानिए कौन से शहर में बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में शुक्रवार सुबह से धूप की तल्खी परेशान कर देने वाली है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के पूर्वी हिस्सें में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई है.

राज्य में बदलते मौसम के चलते धूप की तेजी और तापमान में बढ़ोत्तरी परेशान कर रही है. शुक्रवार की सुबह से मौसम साफ है और चटख धूप खिली है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हवाओं का रुख बदला है और नमी भी कम हुई है, जिससे यह स्थिति बनी है. बीते 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा और आगामी 24 घंटों में भी मौसम के ऐसे ही रहने के आसार है. राज्य के रीवा व शहडोल संभाग में जरूर कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है, शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 21 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस रहा.