छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के कारण नही हो सका प्रश्नकाल - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, August 1, 2017

छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के कारण नही हो सका प्रश्नकाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर तुरंत चर्चा करवाने की मांग को लेकर किए गए हंगामे के कारण प्रश्नकाल नहीं हो सका।
दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने प्रश्नकाल शुरू करते हुए कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम को प्रश्न पूछने के लिए पुकारा,तो कांग्रेस सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर प्रश्नकाल स्थगित कर अध्यक्ष से किसानों की आत्महत्या के मामले में तुरंत चर्चा शुरू करवाने की मांग की।
अध्यक्ष ने कहा कि प्रश्नकाल को निर्विवाद रूप से चलने दे उसके बाद वह इस मामले को उठाए पर कांग्रेस सदस्य नारेबाजी करते रहे। संसदीय कार्य मंत्री अजय चन्द्राकर ने कहा कि अध्यक्ष की व्यवस्था के बाद भी कार्यवाही पर बाधा पहुंचाना अनुचित है।

नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने कहा कि प्रश्नकाल को स्थगित कर किसानों कीआत्महत्या पर चर्चा करवाई जानी चाहिए.संसद में अहम विषयों पर प्रश्नकाल को स्थगित कर चर्चा होती है।
अध्यक्ष ने सदस्यों के शान्त करने की बार बार कोशिश की और उसके बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही जब फिर शुरू हुई तो कांग्रेस सदस्य फिर प्रश्नकाल को स्थगित कर चर्चा करवाने की मांग करते रहे। अध्यक्ष ने कार्यवाही चलाने की कोशिश की लेकिन भारी शोरगुल के कारण सदन में कुछ सुनाई नही दे रहा था। इस दौरान ही प्रश्नकाल का समय समाप्त हो गया।

No comments:

Post a Comment