दक्षिण कश्मीर में चार घंटे के अंदर 6 सीरियल हमले, सुरक्षाबलों के 11 जवान घायल - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, June 14, 2017

दक्षिण कश्मीर में चार घंटे के अंदर 6 सीरियल हमले, सुरक्षाबलों के 11 जवान घायल

कश्मीर घाटी में लगातार तीसरे दिन आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ जवानों के कैंप को निशाना बनाया गया है। आतंकियों द्वारा पुलवामा में मंगलवार शाम सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के कैंप पर हमला किया गया है। मंगलवार को कश्मीर में 5 घंटे के भीतर 6 बड़ी आतंकी वारदात हुई है।

आतंकियों द्वारा किए गए हमले के दौरान 9 जवानों के घायल होने की सूचना है जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक आतंकी हमला पुलवामा जिले के त्राल में हुआ है। इस हमले के बाद से इस पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इसके साथ ही आतंकियों द्वारा जिले के ही पदगमपोरा इलाके में भी ग्रेनेड हमला किया गया है। हालांकि अब तक पदगमपोरा में हुए इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। इसके अलावा पुलवामा में एक पुलिस स्टेशन पर भी ग्रेनेड फेंके जाने की खबरें हैं।

आतंकी हमलों के बाद से ही पुलवामा जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षाबलों के जवानों द्वारा पूरे इलाके में गहन सर्च आपरेशन शुरू किए गए हैं।
पहलगाम में भी सीआरपीएफ के कैंप पर हमला

कश्मीर घाटी में मंगलवार को हुए चार हमलों में चौथा हमला करीब 9 बजे अनंतनाग के पहलगाम में हुआ है जहां आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के सरनाल स्थित कैंप पर ग्रेनेड हमला किया है।

इस हमले के पूर्व मंगलवार को पुलवामा में सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के कैंप पर हमला हो चुका है, जिसे लेकर साउथ कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पहलगाम में हुए हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी किए जाने की खबर है।

इसके साथ ही उत्तरी कश्मीर के जिले बारामुला के सोपोर में आतंकियों द्वारा पजलपोरा इलाके में सेना के कैंप पर ग्रेनेड लांचर से हमला किया गया है। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
अनंतनाग में जज के गार्ड रूम पर फायरिंग कर लूटी राइफल
दक्षिण कश्मीर में मंगलवार शाम 4 घंटे के भीतर तीन आतंकी हमले किए गए हैं। पुलवामा में सीआरपीएफ के कैंप पर हमले और पदगमपोरा में ग्रेनेड हमले के बाद आतंकियों द्वारा अनंतनाग जिले में दहशत फैलाने की नापाक कोशिश की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों द्वारा अनंतनाग में जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के रिटायर्ड जज मुजफ्पर अतहर के घर पर गोलीबारी की गई है। इस आतंकी हमले में 2 जवान घायल हुए हैं।
लगातार तीसरे दिन हुए आतंकी हमले
कश्मीर के दक्षिणी इलाके में लगातार तीसरे दिन सुरक्षाबल आतंकियों के निशाने पर हैं। इससे पहले रविवार को राजधानी श्रीनगर में हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार रात करीब 9.30 बजे पुलवामा जिले के त्राल में सीआरपीएफ जवानों के एक कैंप पर आतंकियों द्वारा ग्रेनेड हमला किया गया था।

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की 190वीं बटालियन के कैंप पर आतंकियों द्वारा ग्रेनेड लांचर से हमला किया गया। आतंकियों के इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हुए।

आतंकियों के हमले के बाद से इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा गहन तलाशी अभियान चलाया गया था। गौरतलब है कि रविवार को भी श्रीनगर के सराफकदल में आतंकियों द्वारा हिंसक प्रदर्शनों के बीच सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया गया था।

No comments:

Post a Comment