राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (7 मार्च 2017)

मेष (Aries): आज का दिन शुभ फलदायी है। विचारों में अति शीघ्र परिवर्तन आने की वजह से महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय लेना सरल नहीं होगा। ऐसे में कोई भी महत्वपूर्ण फैसला आज न लें। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक एवं तार्किक विचार विनिमय हो सकता है। किसी भी महिला के साथ विवाद में न उलझें।

वृषभ ( Taurus): आज मन की स्थिरता बनाए रखने की सलाह दी जाती है। अनिर्णय वाली मनोदशा के फलस्वरूप हाथ आए अवसर खो सकते हैं। समझौता करने की वृत्ति रखेंगे तो किसी से संघर्ष नहीं होगा। प्रवास का आयोजन टाल दीजिएगा। लेखक, कलाकार एवं सलाहकारों के लिए दिन बहुत अनुकूल है। किसी नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।

मिथुन (Gemini): लक्ष्मीजी की कृपा से आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से फायदेमंद रहेगा। स्वादिष्ट भोजन और सुंदर वस्त्रालंकार मिलने से दिल खुश रहेगा। सेहत भी अच्छी रहेगी। धन का अधिक व्यय न हो इसका ध्यान रखिएगा। उपहार मिलने से मन आनंदित होगा। नकारात्मक विचारों को मन में न आने दीजिएगा।


कर्क (Cancer): त्रिशंकु जैसी स्थिति बनी हुई है। ऐसे में कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय आज न लें, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सम्बंधियों से मनमुटाव के प्रसंग हो सकते हैं। पारिवारिक कार्यों के पीछे व्यय हो सकता है। वाणी पर संयम रखिएगा। मन में अगर कोई भ्रम है तो उसे सुलझा लेने में ही भलाई है। स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। मानहानि और धनहानि से बचने की सलाह है।

सिंह (Leo): आज का दिन लाभदायी है। मित्रों से लाभ होने की संभावना है। किसी सुंदर स्थल के पर्यटन की संभावना है। फैसला नहीं ले पा रहे हैं, इसलिए अवसर हाथ से जा सकता है। हालांकि महत्वपूर्ण निर्णयों को टालने की गणेशजी सलाह देते हैं। अधिकतर समय विचारों में व्यस्त रहेंगे। व्यापार एवं आर्थिक लाभ के योग हैं।

कन्या ( Virgo): आज का दिन शुभ फलदायी है। नए कार्य के आयोजन संपन्न होंगे। व्यापारी वर्ग और नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। व्यापार में लाभ और नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। पिता से लाभ होने की संभावना है। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा।

तुला ( Libra): व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ की संभावना है। नौकरी और व्यापार में सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग नहीं मिलेगा। लंबी यात्रा का आयोजन हो सकता है। लेखन कार्य और बौद्धिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे। शारीरिक रूप से कुछ कमजोरी का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन शांतिपूर्वक और सावधानी से बिताने की सलाह है। नए कार्यों में असफलता के योग हैं इसलिए कोई नया काम शुरू न करें। क्रोध पर संयम रखिएगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। खर्च के बढ़ जाने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मनोरंजक प्रसंगों से आपका मन खुश रहेगा। मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है। साझेदारी से लाभ होगा।

मकर (Capricorn): व्यापार में विकास के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। व्यवसाय में आप अपने आयोजन के अनुसार काम कर सकेंगे। धन के लेन-देन में भी सफलता मिलेगी। व्यापार से संबंधित कार्यों में बाधा आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा।

कुंभ (Aquarius): वाणी और विचारो में शीघ्र परिवर्तन होगा। बौद्धिक चर्चा से आप जुड़ेंगे। लेखनकार्य से आनंद मिलेगा। आकस्मिक खर्च की आशंका है। पाचन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज आप में उत्साह और स्फूर्ति की कमी दिखाई देगी। परिवारजनों के साथ विवाद में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। कई अप्रिय घटनाओं से आपका मन खिन्न रहेगा। नौकरी में चिंता रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने