टॉयलेट बनवाओ तभी आऊंगी ससुराल…अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा पति



भोपाल। घर में शौचालय नहीं होने के कारण पति-पत्नी का रिश्ता टूटने की कगार पर है। महिला ने पति को चेतावनी देते हुए कह दिया है कि शौचालय नहीं बनवाया तो वो ससुराल में कदम नहीं रखेगी। इतना ही नहीं पत्नी ने यह भी कहा कि शौचालय नहीं बना तो पति से रिश्ता भी तोड़ देगी। पत्नी की बात सुनने के बाद पति ने कहा कि वो गरीब है। इतना पैसा नहीं कि वो तुरंत शौचालय बनवा सके। पति ने यह भी कहा कि सरकारी मदद से बनवाए जा रहे शौचालय की मांग करने पर पंचायत सचिव अभद्रता से बात करता है। मामला मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ का है।

जानें पूरी कहानी: दोनों ने प्रेम विवाह किया था
प्रेम विवाह के बाद महिला अपनी ससुराल चंद्रपुरा (टीकमगढ़) गांव पहुंची। गांव में टॉयलेट नहीं होने पर महिला नाराज हो गई और कहा कि खुले में शौच करने नहीं जाएगी। महिला ने यह भी कहा कि शौचालय बनने के बाद ही वह ससुराल में कदम रखेगी। इधर ससुराल वालों का कहना है कि वे गरीब हैं। उनके पास इतना पैसा नहीं है कि तुरंत शौचालय बनवा सकें। पत्नी ने चेतावनी दी है कि टॉयलेट नहीं बनवाया तो वो पति से रिश्ता तोड़ देगी। काफी समझाने के बाद भी पत्नी अपनी जिद पर अड़ी है। पत्नी की जिद पूरी करने के लिए पति ने सरकारी योजना के तहत शौचालय बनवाने के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन दिया।

पत्नी की जिद पूरी करने पति लगा रहा दफ्तराें के चक्कर
पत्नी की जिद पूरी करने के लिए पति ने सरकारी योजना के तहत शौचालय बनवाने के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन दिया। पति सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। सुनवाई नहीं होने पर राकेश जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचा। यहां के अधिकारियों ने कहा कि ग्राम पंचायत से लिखवाकर लाए तभी उसका नाम शौचालय निर्माण की सूची में जोड़ा जाएगा। अफसर की बात सुनकर राकेश ने पंचायत सचिव को फोन लगाया। सचिव ने राकेश से अभद्रता से बात करते हुए फोन काट दिया। शौचालय बनने की आश टूटने पर अब राकेश को अब दांपत्य जीवन टूटने का डर सता रहा है। मामले में जनपद पंचायत सीईओ का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने