2000 रुपए की चोरी के शक में टीचर ने निर्वस्त्र कर ली तलाशी, 2 दिन बाद छात्रा ने कर लिया सुसाइड



बेंगलुरु : कर्नाटक में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कर्नाटक के बागलकोट जिले के कदमपुरा गांव में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कक्षा 8 की छात्रा को स्कूल में अपमानित किए जाने का आरोप लगा है. इस मामले में कदमपुर स्कूल की टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. टीचर ने ही बच्ची के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली थी.

परिवारवालों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका दावा है कि स्कूल में चोरी की सूचना के बाद टीचर ने उनकी बेटी और अन्य चार छात्राओं की तलाशी ली. इस दौरान उनकी बच्ची की यूनिफॉर्म उतरवा दी गई और उसे निर्वस्त्र करके तलाशी ली गई. इस घटना के बाद से बच्ची परेशान थी. वह इतना तनाव में आ गई कि फांसी लगा ली. पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी टीचर की गिरफ्तारी कर ली है. आगे की जांच जारी है. घटना कर्नाटक के बागलकोट की है.

पुलिस ने कहा कि छात्रा उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट में गांव कदमपुरा के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती थी. क्लास में 20000 रुपये की चोरी हुई थी. क्लास में लैंग्वेज पढ़ाने वाली टीचर ने छात्रा समेत अन्य चार लड़कियों की तलाशी ली. आरोप है कि हेडमास्टर सहित शिक्षण कर्मचारियों ने लड़कियों को घेर लिया. उन्हें पास के मंदिर में ले जाया गया. यहां उनसे कसम खाने को कहा गया. उसके बाद मंदिर में ही सबसे सामने उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई.
बच्ची की बहन ने बयां की घटना

बागलकोट एसपी अमरनाथ रेड्डी ने बताया कि मृतक की बड़ी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है. उसने घर आकर अपने माता-पिता को परिसर में हुई घटना के बारे में बताया. उसके माता-पिता शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें वापस भेज दिया. वहीं बच्ची 15 मार्च को हुई इस घटना को भूल नहीं सकी और दो दिन बाद उसने फांसी लगा ली.

इस मामले में कदमपुर स्कूल की शिक्षिका जयश्री मिश्रीकोटी और के. एच. मुजवारा अन्य शिक्षक आरोपी हैं. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो छात्रा ने दुर्गा देवी के सामने कसम खाई थी कि उसने पैसे नहीं चोरी किए हैं लेकिन टीचर्स ने उसकी नहीं सुनी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने