MP में परशुराम जयंती पर रहेगी सरकारी छुट्टी, CM शिवराज ने ब्राह्मण महाकुंभ में किए कई बड़े ऐलान



भोपाल. एमपी में परशुराम जयंती पर शासकीय अवकाश होगा. संस्कृत स्कूल के कक्षा पहली से 5 तक के विद्यार्थियों को 8 हजार रुपए, 6 से 12 तक के छात्रों को 10 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे. जिन मंदिरों के पास कृषि भूमि नहीं है वहां के पुजारियों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे. उक्ताशय की घोषणा सीएम शिवराजसिंह चौहान ने भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित ब्राहम्ण महाकुम्भ में कही. जहां पर प्रदेश भर से समाज के लोग एकत्र हुए थे.

सीएम श्री चौहान ने कहा आगे कहा कि हम पहले तय कर चुके हैं कि पाठ्य पुस्तकों में भगवान परशुराम की गाथा पढ़ाई जाएगी. मंदिरों की कोई जमीन अब कलेक्टर नीलाम नहीं करेगा, पुजारी करेंगे. गरीब परिवार के मेधावी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चाहे मेडिकल की हो या इंजीनियरिंग की हो, फ्री में कराई जाएगी. ब्राहम्ण समाज के लोगों को टिकट की मांग पर सीएम श्री चौहान ने कहा कि यह अध्यक्ष जाने लेकिन पर्याप्त नेतृत्व रहे, इस बात की चिंता मैं जरुर करुंगा. उन्होने कहा हमारे धर्म, संस्कृति, जीवन मूल्यों को संरक्षित करने का कार्य ब्राह्मण समाज ने किया है. आज भारत का एक स्वरूप महाराज शंकराचार्य के कारण है. उन्होंने चारों दिशाओं से पूरे भारत को जोड़ दिया.

लव तो चल सकता है, जिहाद बर्दाश्त नहीं करेेगें-

सीएम श्री चौहान ने लव-जिहाद को लेकर कहा कि एमपी में लव तो चल सकता है, लेकिन जिहाद किसी भी कीमत पर नहीं चलने दिया जाएगा. इस तरह की हरकत करने वाले नेस्तनाबूद कर दिए जाएंगे. यह मैं वचन देता हूं. ऐसी चीजें हम मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं होने देंगे.

देश में शासन व्यवस्था देने का काम ब्राहम्ण ने किया-

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज कमजोर नहीं है. इस देश में शासन व्यवस्था को दिशा देने का काम ब्राह्मण ने किया है. लव जिहाद के बारे में गंभीरता से मंथन करने की जरूरत है. धर्म संस्कृति के लिए हमें अपने परिवारों को संभालने की जरूरत है. ऐसे आतातायी लोग जो समाज के अंदर इस प्रकार की चीजें करते हैं. ब्रह्म समाज के लोगों को इसके लिए ताकत के साथ खड़ा होने की जरूरत है. नहीं तो हम केवल भाषण देते रहेंगे, नीचे जमीन खत्म हो जाएगी.

अब हिन्दुस्तान की बेटी अकबर-बाबर को नहीं ब्याही जाएगी-



महाकुम्भ में विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हिंदुस्तान की बेटी, बाबर-अकबर के यहां नहीं राम-श्याम के यहां ब्याही जाएगी. अभी तो राम का मंदिर बनना शुरू हुआ है, चिंता मत करो, हर मंदिर बनेगा. भोपाल दक्षिण-पश्चिम से विधायक पीसी शर्मा ने कहा राम के साथ सीता को नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले गरीब बच्चों की फीस सरकार को भरनी चाहिए.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने