शर्ट की बटन में छिपाकर ला रहा था सोना, बैंकॉक से आए यात्री की जांच में खुला राज



कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने थ्रिलर और सस्पेंस उपन्यास की कहानी की तरह सोने की तस्करी का खुलासा किया है. एक शख्स ने कथित तौर पर अपनी शर्ट के बटन छिपाकर सोने की तस्करी करने की कोशिश की, लेकिन कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया. विमान यात्री की शर्ट के बटन से करीब 100 ग्राम सोने जब्त किये गये. इसकी बाजार कीमत करीब 5 लाख 94 हजार रुपए है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक भारतीय बैंकॉक से कोलकाता जाने वाली एयर एशिया की फ्लाइट से कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा. उसका नाम रितेश कुमार है. वह रविवार रात कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा था.

सीमा शुल्क विभाग की खुफिया शाखा के अधिकारी हवाईअड्डे पर उतरने के बाद ग्रीन चैनल पार करते समय यात्रियों की तलाशी ले रहे थे. उसी समय आरोपी ने वहां से भागने की कोशिश की.

इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे उसकी जांच पड़ताल की गई. उस वक्त शख्स की शर्ट के बटन से सोना बरामद हुआ था. पता चला है कि शख्स के शर्ट के बटन में करीब 100 ग्राम सोना छुपाया गया था.
शर्ट के बटन में छिपा कर लाया 100 ग्राम सोना

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारी सोना लेने का उद्देश्य जानना चाहते हैं कि आखिर वह किस उद्देश्य से यहां सोना ला रहा था. बाद में सीमा शुल्क विभाग के सूत्रों के मुताबिक बरामद सोना जब्त कर लिया गया है.

रविवार को एक अन्य घटना में कोलकाता हवाईअड्डे के अधिकारियों ने एक ब्रिटिश नागरिक को हिरासत में लिया. ब्रिटिश नागरिक पर जीपीएस ट्रैकर के साथ हवाईअड्डे में प्रवेश करने का आरोप लगाया गया था.

ब्रिटिश नागरिक रविवार को पोर्ट ब्लेयर से एयर इंडिया की फ्लाइट से कोलकाता पहुंचा था. फिर दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में सामान की जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को उनके हाथ के सामान में एक संदिग्ध वस्तु मिली.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने