हत्या और आत्महत्या का मामला: 35 हजार में खरीदी थी पिस्टल, बेचने वाले 3 गिरफ्तार



ग्रेटर नोएडा 18 मई को ग्रेटर नोएडा की शिव नादर यूनिवर्सिटी में छात्र अनुज सिंह ने अपनी क्लासमेट स्नेहा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसने खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया था। छात्रा कानपुर की रहने वाली थी,जबकि छात्र अमरोहा का था। दोनों बीए सोशियोलॉजी थर्ड ईयर में पढ़ते थे। ये पिस्टल अनुज के दोस्त नवीन कुमार भाटी उसे 35 हजार रुपए में दी थी। नवीन के साथ दो और लोग भी गिरफ्तार किए गए जिनकी पहचान दिव्यांश अवस्थी और शेखर कौशल हुई है। पिस्टल दिव्यांश अवस्थी के कहने पर ही शेखर कौशल ने नवीन को दी थी।

पूछताछ में नवीन ने बताया कि शिव नादर में पढ़ने वाला अनुज कुमार मेरा जानने वाला था। उसने अप्रैल के महीने में मुझसे पिस्टल की मांग की थी। मैने उसे पिस्टल देने का वादा किया था। नवीन दिव्यांश अवस्थी के यहां कार चलाने का काम करता था। उसने दिव्यांश से अनुज के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मेरे फ्लैट पर मेरे दोस्त शेखर कौशल की पिस्टल रखी हुई है। मै बात करके पिस्टल दिलवा दूंगा। पुलिस ने बताया कि कुछ समय बाद दिव्यांश अवस्थी ने नवीन को फोन कर कहा कि शेखर कौशल से बात कर लो वो पिस्टल दे देगा। पिस्टल का सौदा 35000 रुपए में तय किया गया। ये बात नवीन ने अनुज को बताई तो उसने सौदा मंजूर कर लिया। अनुज ने पहल किस्त में 25 हजार रुपए 13 हजार व 12 हजार रुपए पेटीएम के जरिए और 10 हजार रुपए कैश दिए। नवीन ने पैसे आने की जानकारी दिव्यांश को दी। दिव्यांश अवस्थी के कहने पर नवीन सुपरटेक सिजार वाले फ्लैट पर गया। वहां उसकी मुलाकात शेखर कौशल से हुई। शेखर से उसे पिस्टल दी और पांच कारतूस भी दिए। ये सारा सामान नवीन ने अनुज को दे दिया। हालांकि नवीन ने बताया कि उसे नहीं मालूम था कि अनुज इस पिस्टल का क्या करने वाला है। अनुज ने पिस्टल लेने से पहले बताया कि वह शौकिया पिस्टल रखना चाहता हूं। कॉलेज में लड़कों को दिखा सकूं।
नवीन ने बताया कि जो भी पैसा आया था। उसमे से 5 हजार मैने और 15-15 हजार रुपए दिव्यांश और शेखर ने रख लिए। फिलहाल पुलिस ने तीनों को बील अकबरपुर गांव के पास पैरिफेरल कट के पास से गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से एक तमंचा .315 बोर का बरामद किया गया है।




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने