ऑर्डनेंस फैक्ट्री में हादसा, ओफएके के ऑटोमेटिक सेक्शन में धमाका - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

ऑर्डनेंस फैक्ट्री में हादसा, ओफएके के ऑटोमेटिक सेक्शन में धमाका



जबलपुर. एमपी के जबलपुर में स्थित आयुध निर्माण खमरिया ( OFK ) में फिलिंग सेक्शन 2 में धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट से बिल्डिंग की छत उड़ गई. वहीं धमाके की आवाज सुनकर कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया, सायरन बजते ही दमकल वाहन व इलेक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. हालांकि ब्लास्ट में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हो पाई है, वहीं कर्मचारियों में घटना को लेकर एक बार फिर दहशत व्याप्त हो गई.

सूत्रों के प्राप्त जानकारी के अनुसार OFK के फिलिंग सेक्शन 2 की बिल्डिंग नम्बर 967 में प्रतिदिन की तरह आज भी काम चल रहा था. इस दौरान आटोमैटिक मशीन में धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया, ब्लास्ट होने से बिल्डिंग की छत उड़ गई. जिससे कर्मचारियों में चीख पुकार व भगदड़ मच गई. फायर अलार्म बजे से फैक्टरी के अधिकारी, दमकल वाहन व इलेक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारी पहुंच गए, जिन्होने सबसे पहले बिजली की सप्लाई बंद की, इसके बाद मशीन में लगी आग को बुझाया. घटना के बाद कर्मचारियों में दहशत व्याप्त रही. वहीं अधिकारियों का कहना है कि घटना में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ इै, ब्लास्ट कैसे हुआ है इसकी जांच की जा रही है. गौरतलब है कि फिलिंग सेक्शन 2 में काम के दौरान जिस मशीन में ब्लास्ट हुआ है. उस मशीन में फ्यूज बनाए जाते है.

तीन कर्मचारी उपस्थित रहे-
अधिकारिक सूत्रों की माने तो जिस वक्त आटोमैटिक मशीन में ब्लास्ट हुआ है, उस वक्त बिल्डिंग में तीन कर्मचारी उपस्थित रहे, लेकिन वे मशीन से दूर दूसरे काम में जुटे रहे, जिससे वे बाल-बाल बच गए.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें