कर्ज से मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन जरूर ट्राई करें ये अचूक उपाय



हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है जिन्हें संकटमोचन भी कहा जाता है. मान्यता है कि हनुमान जिस भक्त पर प्रसन्न हो जाएं उसके सभी संकटों को दूर उसके जीवन में खुशियां बरसाते हैं. इसलिए मंगलवार के दिन पूरे विधि-विधान के साथ उनका पूजन किया जाता है ताकि उनका आशीर्वाद प्राप्त हो. इसके अलावा अगर आप कर्ज में डूबे हुए हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करने के साथ ही कुछ उपाय भी अपनाएं. जो कि बेहद ही लाभकारी साबित होंगे. आइए जानते हैं मंगलवार के इन विशेष उपायों के बारे में.
मंगलवार के उपायअगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी मंदिर में जाकर चमेली के तेल का दीपक जलाएं. फिर वहीं बैठकर हुनमान चालीसा का पाठ करें. इसके साथ ही ​हनुमाष्टक का पाठ करना और भी लाभदायक होगा. मान्यता है कि ऐसा करने से हनुमान अपने भक्त को सही रास्ता दिखाते हैं और उसके रास्ते में आने वाले सभी संकटों को हर लेते हैं.
जो व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं और मनचा​ही नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए भी मंगलवार को किया गया एक उपाय बेहद ही फलदायी साबित होगा. ऐसे लोगों को मंगलवार के दिन चावल और दही का भोग हनुमान जी को लगाना चाहिए. इसके बाद बचा हुआ भोग स्वंय ग्रहण करना चाहिए. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.
कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी का पूजन करें और ‘ओम हनुमते नमः’ मंत्र का जाप 108 बार करें. इसके साथ मंगलवार का व्रत रखने से भी हनुमान जी की विशेष कृपा भक्त पर होती है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. सच की दुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने