नए साल से पहले ही इन चीजों को फेंक दें बाहर,नहीं तो रूष्‍ठ हो सकती है मां लक्ष्‍मी - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

नए साल से पहले ही इन चीजों को फेंक दें बाहर,नहीं तो रूष्‍ठ हो सकती है मां लक्ष्‍मी

  




नया साल 2023 जल्‍द ही शुरू होने वाला है। नए साल की शुरुआत से पहले लोग घर की साफ-सफाई (cleanliness) करते हैं। कहा जाता है कि घर में गंदगी होने पर मां लक्ष्मी (mother lakshmi) नहीं आती हैं। साल 2023 आने से पहले अपने घर से कुछ चीजों को बाहर निकाल दें। नए साल से हर किसी को काफी उम्मीदें होती हैं। हर कोई चाहता है कि नए साल में उन्हें शुभ ही परिणाम मिले। वहीं कुछ कार्य ऐसे हैं जिन्हें साल के शुरू होने से पहले ही कर लिए जाए तो साल भर सुख-समृद्धि (prosperity) बनी रहती है। नए साल में माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए यहां कुछ उपाय दिए गए हैं।

टूटा कांच
घर में लगा कांच या खिड़की दरवाजे के कांच टूट गए हों तो उन्हें तुरंत हटा दें। टूटे हुए कांच को घर में रखना बहुत अशुभ माना जाता है। ये चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं।

बंद घड़ी
अगर आपके घर में कोई खराब या रुकी हुई बंद घड़ी (Stop Watch) है तो नए साल से पहले इसे घर से हटा दें। घर में बंद घड़ी रखना काफी अशुभ (Inauspicious) माना जाता है। नए साल की शुरुआत शुभ चीजों से ही की जानी चाहिए।



टूटा फर्नीचर
अगर आपके घर में कोई टूटा फर्नीचर (broken furniture) जैसे मेज, सोफा या कुर्सी बहुत दिनों से ऐसे ही रखी है तो नए साल से पहले ही इसे घर से बाहर निकाल दें। खराब फर्नीचर घर में दुर्भाग्य और नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) लेकर आता है। घर का फर्नीचर हमेशा सही स्थिति में होना चाहिए।

टूटे जूते-चप्पल
घर में पुराने या टूटे जूते-चप्पल पड़े हैं तो इन्हें घर से बाहर निकाल दें। इन चीजों के घर में रहने से कंगाली आती है। नए साल की शुरुआत से पहले ऐसी चीजें घर से हटा दें ताकि घर में मां लक्ष्मी का वास हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें