शुक्रवार के उपाय: अमीर बनना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को जरूर अर्पित करें ये फूल, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी



हिंदू धर्म शास्त्रों में मां लक्ष्मी का विशेष स्थान है और प्रत्येक पूजा में इनका स्मरण करना नहीं भूलते. मान्यताओं के अनुसार यदि धन की देवी कही जाने वाले माता लक्ष्मी अपने जिस जातक पर प्रसन्न हो जाएं उसके (Shukrawar ke totke) जीवन में कभी धन से जुड़ी कोई समस्या नहीं आती. कहते हैं कि मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) जिस घर में वास करती हैं, वहां हमेशा धन-धान्य, सुख-समृद्धि और खुशियां बरसती हैं. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आपके घर पधारें और आपको (Dhan Prapti Ke Upay) सुख-समृद्धि का आशीर्वाद दें तो शुक्रवार के दिन एक विशेष उपाय जरूर अपनांए.
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का तरीकाहिंदू धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है और आज यानि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का पूजन किया जाता है. जो व्यक्ति अपने जीवन में आर्थिक संकट से जूझ रहा है या लाख कोशिशों के बाद भी दरिद्रता का जीवन व्यतीत कर रहा है उसे शुक्रवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाना चाहिए.
मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी को कमल का फूल अतिप्रिय हे और इसलिए उन्हें प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को पूजा करते समय कमल का फूल जरूर अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर जातक को आशीर्वाद देती हैं और उसके घर में वास करती हैं.
यदि आप अमीर बनना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी और दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष को अर्पित करें. मान्यता है कि पीपल के वृक्ष में मां लक्ष्मी का वास होता है और इससे वह प्रसन्न होकर जातक सुख-समृद्धि व धन-धान्य का आशीर्वाद देती हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने