शादी के 7 साल बाद पहली बार मां बनी महिला, एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

शादी के 7 साल बाद पहली बार मां बनी महिला, एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म



राजस्थान के करौली जिले में शादी के सात साल तक बच्चा पैदा न होने से निराश एक दंपत्ति को एक साथ पांच गुना खुशियां मिली. मासलपुर के पिपरानी निवासी एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया. हालांकि ये खुशियां ज्यादा देर नहीं रह पाई. डॉक्टरों ने नवजात बच्चों की हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर कर दिया जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला के सभी पांचों बच्चों की मौत हो गई. इससे परिवार में मातम पसर गया है. पांच बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के थे.

मिली जानकारी के अनुसार, मासलपुर के पिपरानी की रहने वाली रेशमा ने सोमवार सुबह पांच बच्चों को जन्म दिया था. बताया जा रहा है कि महिला की डिलीवरी सात महीने में हो गई थी. डिलीवरी के बाद महिला स्वस्थ थी लेकिन पांचों बच्चे काफी कमजोर थे. जन्म होने के बाद नवजात बच्चों की हालत काफी खराब हो गई. गंभीर हालत की वजह से बच्चों को कसौली से जयपुर एक बड़े अस्पताल में रेफर किया गया. रास्ते में ही चार बच्चों की मौत हो गई जबकि एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई.

बताया जा रहा है कि पांचों बच्चों का जन्म एक से डेढ़ मिनट के अंतराल में हुआ था. बच्चों का वजन 300 से लेकर 660 ग्राम तक था. महिला शादी के सात साल बाद पहली बार मां बनी थी. डॉक्टरों का कहना है कि एक साथ पांच बच्चों के जन्म का मामला बहुत कम देखने को मिलता है. फिलहाल मां और उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें