बालाघाट : आदिम जाति सेवा सहकारी समिति का प्रभारी प्रबंधक निकला करोड़पति, जबलपुर लोकायुक्त ने की कार्रवाई



मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में मंगलवार को लोकायुक्त टीम की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। आय से अधिक संपत्ति मिलने पर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रभारी प्रबंधक के यहां जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। बता दें कि ये कार्रवाई जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी जेपी वर्मा के नेतृत्व में हुई है।
जानकारी के मुताबिक, ग्राम करौंदा बहेरा निवासी संतोष पिता देवीलाल भगत आदिम जाति सेवा सहकारी समिति बिरसा में एक साल से प्रभारी प्रबंधक के पद पर पदस्थ है। जिसके पास से जबलपुर लोकायुक्त की टीम को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली। जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया कि अब तक 1 करोड़ 10 लाख की संपत्ति उजागर हुई है। फिलहाल आगे की कार्रवाई चल रही है और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।
कार्रवाई के दौरान जबलपुर लोकायुक्त की टीम को संतोष भगत के पास से ग्राम करौंदा में एक मकान, बिरसा में दो मकान और बालाघाट में एक मकान होने की जानकारी मिली है। वहीं बिरसा में एक बाइक का शोरूम भी है। इसके अलावा 6 लाख का घरेलू सामान मिला है।

लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर के अपराध क्रमांक 0/22 धारा 13(1)B,13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 10 मई 2022 को आरोपित आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रभारी प्रबंधक संतोष भगत के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने