बुरी किस्मत को दूर करने में कारगर है दूध, जानें इसका आसान टोटका



दूध हमारे रोज़मर्रा के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। दैनिक ज़रूरतों के साथ साथ यह ख़ास व्यंजनों और यहां तक कि धार्मिक कार्यों और अभिषेक अनुष्ठानों में भी दूध का इस्तेमाल होता है। जहां पूर्णिमा में दूध की खीर को चन्द्रमा की रौशनी में रखा जाता है तो वहीं अधिकतर पूजाओं में शिवलिंग का अभिषेक दूध से ही किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूध के कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिनके द्वारा आप बुरी किस्मत या बड़ी-बड़ी समस्या को टाल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं दूध के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में।

आर्थिक वृद्धि के लिए करें ये उपाय रविवार की रात सोते समय अपने सिरहाने के पास एक गिलास दूध रखकर सोएं। ध्यान रहे कि दूध थोड़ा दूर रखा हो ताकि वह गिरे ना। अगले दिन सुबह उठकर रात भर रखे उस दूध को एक बबूल के पेड़ की जड़ों में डाल दें। इस उपाय को हर रविवार करने से आपके घर में आर्थिक समृद्धि और खुशहाली आएगी।

परिवार में बनी रहेगी शान्ति यदि आपके परिवार में सदस्यों के बीच गलतफहमियां या एक-दूसरे के लिए बुरे ख्याल आ रहे हैं तो यह उपाय आपके लिए कारगर हो सकता है। शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को चावल को दूध से धोएं और फिर उस दूध को झरने या नदी में बहा दें। ऐसा लगातार सात मंगलवार तक करने से घर के सदस्यों के बीच शांति बनी रहती है।

ग्रहों की कुदृष्टि के लिए ज़रुर करें ये उपाय कई बार कुंडली में ग्रहों की कुदृष्टि पड़ जाती है जिससे समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में सोमवार के दिन सुबह स्नान करके शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। ऐसा सात सोमवार तक लगातार करने से कुंडली पर ग्रहों की कुदृष्टि को दूर किया जा सकता है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने