कांग्रेस ने 'पुष्पा' की तर्ज पर जारी किया पोस्टर, लिखा- चन्नी झुकेगा नहीं

कांग्रेस के सर्वे में मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी के नाम पर ही मुहर लगी है। अब रविवार को लुधियाना में राहुल गांधी इसकी औपचारिक घोषणा कर देंगे। वहीं इससे पहले शनिवार को कांग्रेस ने सीएम चन्नी का एक पोस्टर भी जारी किया।

पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे के लिए कांग्रेस हाईकमान द्वारा कराए जा रहे सर्वे का काम पूरा हो गया है। सूत्रों के अनुसार, सर्वे में मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी के नाम पर ही मुहर लगी है। अब रविवार को लुधियाना में राहुल गांधी इसकी औपचारिक घोषणा कर देंगे।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस ने सीएम चन्नी का एक पोस्टर भी जारी किया जिसमें चर्चित फिल्म पुष्पा की तर्ज पर लिखा गया है कि ईडी की रेड मारो या झूठे आरोप लगाओ... चन्नी झुकेगा नहीं। ये पंजाब का शेर है। इसके अलावा साड्डा चन्नी-साड्डा मुख्यमंत्री की थीम पर कई जगह प्रचार सामग्री बननी शुरू हो गई है। चन्नी के विशेष पोस्टर तैयार कर 117 हलकों में भेज दिए गए हैं।

सिद्धू के तेवर भी कड़े
वहीं हाईकमान का रुख भांपते ही प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर भी कड़े हो गए हैं। इस मुद्दे को लेकर सिद्धू ने अब सीधे तौर पर हाईकमान को निशाने पर ले लिया है। सिद्धू अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रबल दावेदारी पेश करते रहे हैं। पार्टी के भीतर तेज होती हलचल और सियासी गलियारों में ये अटकलें तेज हो गईं हैं कि अगर हाईकमान ने चन्नी को अगला मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया तो संभव है कि सिद्धू कांग्रेस को अलविदा कह दें। ऐसे ही संकेत हाल ही में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी दिए थे कि वे पति-पत्नी अपने पुराने प्रोफेशन में लौट सकते हैं।

सिद्धू ने गुरुवार को यह कहकर हाईकमान के फैसले के प्रति अपने तेवर स्पष्ट कर दिए कि ‘शीर्ष पर बैठे लोग’ (हाईकमान) एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं, जो उनके इशारे पर नाचता रहे। सिद्धू ने शुक्रवार को अमृतसर में अपने समर्थकों के बीच कहा- ‘अगर नया पंजाब बनाना है तो सीएम के हाथ में है। आपको इस बार सीएम चुनना है। ऊपर वालों को एक कमजोर सीएम चाहिए, जो उनकी धुन पर नाच सके। क्या आपको ऐसा सीएम चाहिए?’

शनिवार को सिद्धू ने दोबारा कहा कि 60 विधायक होंगे तो सीएम चुना जाएगा। कोई 60 विधायकों की बात नहीं कर रहा है। कोई भी सरकार गठन के रोडमैप के बारे में बात नहीं कर रहा है। मेरा पंजाब मॉडल बच्चों, युवाओं और राज्य के लोगों की जिंदगी बदलने वाला है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने