Hijab Row :- हिजाब विवाद पर बोले राहुल गांधी, लूट रहे बेटियों का भविष्य.....

"माँ सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं। वह फर्क नहीं करती, ”उन्होंने हिजाब पहनने वाली मुस्लिम छात्राओं के समर्थन में ट्वीट किया।


शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने की बहस के बीच एक बड़े विवाद के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को इस मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा के रास्ते में आने देना “बेटियों के भविष्य को लूटने जैसा है” भारत की"।


"माँ सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं। वह फर्क नहीं करती, ”उन्होंने हिजाब पहनने वाले मुस्लिम छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया। उनकी टिप्पणी कर्नाटक के एक कॉलेज में 25 मुस्लिम छात्रों को प्रवेश से वंचित करने के एक दिन बाद आई है क्योंकि उन्होंने कक्षा में हिजाब पहन रखा था। इससे पहले, उडुपी जिले के एक सरकारी कॉलेज ने छात्रों को हिजाब पहनने से कक्षाओं में जाने पर रोक लगा दी थी।


25 छात्रों के साथ यह घटना गुरुवार को उडुपी जिले के कुंडापुर सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में हुई, जहां हिंदू छात्र पहले भगवा तौलिये पहनकर कॉलेज आए थे, जिन्होंने मुस्लिम छात्रों के हिजाब पहनने पर आपत्ति जताई थी।

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने गुरुवार को कहा कि शिक्षण संस्थानों को दो समुदायों का युद्धक्षेत्र नहीं बनना चाहिए। "यह एक पवित्र स्थान है और प्रत्येक छात्र को समान महसूस करना चाहिए। जैसा कि अब कोर्ट के सामने है, देखते हैं कि क्या निकलता है। अंतिम रिपोर्ट जमा की जाएगी और अगले शैक्षणिक वर्ष से इसका पालन किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने