ग्वारीघाट में बच्चों की प्रतिभा के कायल हुये कलेक्टर साहब..... - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

ग्वारीघाट में बच्चों की प्रतिभा के कायल हुये कलेक्टर साहब.....

नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट में की जाने वाली सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का आज देर शाम जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर इलैया राजा टी यहां घाट पर पढ़ाई कर रहे बच्चों को देखकर आश्चर्य चकित हो गये।

नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट में की जाने वाली सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का आज देर शाम जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर इलैया राजा टी यहां घाट पर पढ़ाई कर रहे बच्चों को देखकर आश्चर्य चकित हो गये। वे घाट की सीढ़ियों पर बैठकर प्रोजेक्टर के जरिये पढ़ाई कर रहे इन बच्चों के पास पहुंचे और उन्हें शिक्षा दे रहे युवा पराग दीवान से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बच्चों से माँ नर्मदा के बारे में भी सवाल किये और सही जवाब पाकर प्रसन्नता व्यक्त की। स्थानीय नाविकों तथा फूल एवं पूजन सामग्री बेचने वालों के इन नन्हे-मुन्ने बच्चों से कोरोना वायरस, पाचन तंत्र, ब्लड ग्रुप और प्लेटलेट्स जैसे कठिन लगने वाले सवालों के सही जबाव सुनकर उनके कायल हो गये।
कलेक्टर ने इस मौके पर न केवल बच्चों की प्रतिभा को सराहा बल्कि उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। उन्होंने कहा कि जल्दी ही गरीब परिवारों को प्रतिभा को और निखारने के प्रयास किये जायेंगे। इस अवसर पर कलेक्टर ने बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दे रहे युवा पराग दीवान को भी बधाई दीं। गरीब परिवारों ने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के उनके प्रयासों की जमकर तारीफ की। गोरखपुर में एक कोचिंग संचालन कर रहे युवा पराग दीवान प्रतिदिन शाम 7 बजे इन बच्चों की क्लास लेते है। करीब दो सौ बच्चों के इस समूह में नर्सरी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के बच्चे शामिल है। उन्हें गणित से लेकर विज्ञान जैसे विषयों के साथ सामान्य ज्ञान की जानकारी भी क्लास में दी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें