Punjab Election: CM कैंडिडेट भगवंत मान इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव

भगवंत मान को आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में अपना सीएम उम्मीदवार बनाया है.

आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर एलान किए गए भगवंत मान संगरुर जिले के धुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. 'आप' की तरफ से गुरुवार को इसकी औपचारिक घोषणा की गई. दरअसल, आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट के मुखिया और सांसद भगवंत मान पंजाब विधानसभा चुनाव में आप का सीएम चेहरा होंगे. दिल्ली के सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में इसकी घोषणा की है.

आम आदमी पार्टी ने सीएम का चेहरा फाइनल करने के लिए पंजाब के लोगों की राय ली थी. इसके लिए एक फोन नंबर जारी किया गया था. पार्टी ने इस कैंपेन को 'जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री' नाम दिया. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि 4 दिन के अंदर पार्टी को 22 लाख लोगों ने फोन कॉल, मैसेज और व्हाट्सएप के जरिए अपनी राय दी. AAP का दावा है कि पंजाब के लोगों भगवंत मान को सीएम के चेहरे के देखना चाहते थे. इसलिए आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाने का फैसला किया.

भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता है. भगवंत मान ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और वह संगरूर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में भगवंत मान जीत दर्ज करने वाले आम आदमी पार्टी के अकेले सांसद बने. आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट में चल रही टूट को रोकने के लिए भगवंत मान को संयोजक की जिम्मेदारी भी दी गई.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने