UP Election : कांग्रेस ने जारी की 41 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट,


UP Elections: कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 16 महिलाओं को टिकट दिया है. 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में भी 50 महिला उम्मीदवारों का नाम था.


UP Assembly Election 2022: कांग्रेस ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. इस लिस्ट में 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है. प्रियंका गांधी पहले ही 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का एलान कर चुकी हैं.

आगरा छावनी से सिकंदर वाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया गया है. अरुण वाल्मीकि के परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा था कि वाल्मीकि समाज को कांग्रेस टिकट देगी. फतेहपुर सीकरी से हेमंत चाहर को टिकट दिया गया है.

इससे पहले कांग्रेस ने अपने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची बीते गुरुवार को जारी की जिसमें विशेष रूप से 50 महिला उम्मीदवारों के नामों का उल्लेख किया गया. पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए जो पहली सूची जारी की है उनमें पार्टी विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना', पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के साथ ही सदफ़ जाफर और विभिन्न क्षेत्रों में संघर्षरत कई अन्य महिलाएं शामिल हैं.

उन्नाव से गैंगरेप मामले की पीड़िता की मां आशा सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले में न्याय की मांग जोरशोर से उठाई थी और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा था.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने