‘देवी चंद्रघंटा नकारात्मक शक्तियों पर जीत का दें आशीर्वाद’, नवरात्रि के तीसरे दिन पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

‘देवी चंद्रघंटा नकारात्मक शक्तियों पर जीत का दें आशीर्वाद’, नवरात्रि के तीसरे दिन पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं



नवरात्रि के तीसरे दिन के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को देवी चंद्रघंटा (Goddess Chandraghanta) का आशीर्वाद मांगा और आशा व्यक्त की कि उनका आशीर्वाद उनके भक्तों के जीवन से सभी नकारात्मक शक्तियों को हरा देगा. PM मोदी ने ट्वीट किया, “मां चंद्रघंटा के चरणों में नमन. देवी चंद्रघंटा अपने सभी भक्तों को नकारात्मक शक्तियों पर जीत का आशीर्वाद दें. इस अवसर पर स्तुति उन्हें समर्पित है.”

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने देवी की स्तुति भी साझा की. इससे पहले, नवरात्रि के पहले दिन पीएम मोदी ने लोगों से कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए. नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे रूप मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. शरद (शरद ऋतु) नवरात्रि के उत्सव में देवी दुर्गा और उनके नौ रूपों की पूजा करना शामिल है. यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है.
7 अक्टूबर से नवरात्रि का पर्व शुरू

मालूम हो कि 7 अक्टूबर से नवरात्रि का पर्व शुरू हो गया है. अगले नौ दिनों में, भक्त देवी दुर्गा की पूजा करते हैं और उपवास रखते हैं. शरद नवरात्रि के रूप में भी जाना जाता है, इस अवसर को देवी दुर्गा की राक्षस महिषासुर पर जीत का प्रतीक माना जाता है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. शरद नवरात्रि के 10वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है. नवरात्रि का त्यौहार 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. इस साल अष्टमी 13 अक्टूबर को है जबकि दशमी 15 अक्टूबर को है.

वहीं आज नवरात्रि का तीसरा दिन है. हिंदू मान्यता के अनुसार, ये दिन ग्रे रंग से जुड़ा है क्योंकि ये बुराई को नष्ट करने के उत्साह और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. साथ ही, उनके माथे पर चंद्र-घंटी की ध्वनि उनके भक्तों से सभी प्रकार की नकारात्मक आत्माओं को दूर करती है.

No comments:

Post a Comment