Mahant Narendra Giri Successor: बलवीर गिरि होंगे महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी, 15 साल पुराने शिष्य हैं



Narendra Giri Successor: आनंद गिरि और बलवीर गिरी दोनों तकरीबन एक ही समय में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य बने थे. लेकिन बलबीर गिरि सबसे प्रिय शिष्यों में एक थे.

Mahant Narendra Giri Successor: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) से जुड़ी बड़ी खबर आई है. बलवीर गिरि महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी (Successor) होंगे. वो तकरीबन 15 साल पुराने शिष्य हैं. महंत नरेंद्र गिरि ने बलबीर गिरि को हरिद्वार आश्रम का प्रभारी बनाया हुआ था. महंत ने अपनी वसीयत में बलबीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित किया है.


आनंद गिरि और बलवीर गिरी दोनों तकरीबन एक ही समय में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य बने थे. लेकिन बलवीर गिरि सबसे प्रिय शिष्यों में एक थे. आनंद गिरि के निष्कासन के बाद बलवीर गिरि ही नंबर दो की हैसियत रखते थे. सीएम योगी आदित्यनाथ के आने पर बलवीर गिरि ही उनके ठीक बगल में बैठे थे.


अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद और पंच परमेश्वर ने भी आज बलवीर गिरि को अपना आशीर्वाद दिया है. गुरुवार को महंत नरेंद्र गिरि का अंतिम संस्कार होने के बाद बलवीर गिरि के नाम का औपचारिक ऐलान किया जाएगा. बलवीर गिरि आज लगातार उसी कमरे में बैठे हुए हैं जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर रखा हुआ है.


महंत नरेंद्र गिरी के मौत मामले में एसआईटी का गठन


यूपी सरकार द्वारा महंत नरेंद्र गिरि के मौत मामले में एसआईटी का गठन किया गया है. महंत नरेंद्र गिरि केस की जांच के लिए DIG प्रयागराज ने SIT बनाई है. डिप्टी SP की अगुवाई में यह एसआईटी बनी. बता दें कि नरेंद्र गिरि का समाधि संस्कार परसो यानी गुरुवार को होगा. कल संत समाज और अखाड़ा परिषद की बैठक होगी. बैठक कल सुबह 10 होगी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने