घर की इस दिशा में जरूर लगाएं बांस का पौधा, बंद किस्मत के दरवाजे जाएंगे खुल



घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोग अपने घरों में इंडोर प्लांट लगाते हैं. यह देखने में काफी सुंदर लगते हैं और इनसे घर में पॉजीटिव एनर्जी आती है. ये पौधे न सिर्फ हमें प्रदूषण से बचाते हैं बल्कि अच्छी मात्रा में ऑक्सीजन भी देते हैं. आपने बहुत से लोगों को घर में बांस का पौधा (Bamboo Plant Vastu Tips) लगाते हुए देखा होगा. यह घर की सुंदरता को बढ़ाने के साथ ही वास्तु के मुताबिक काफी शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं बांस का पौधा (Bamboo Plant)लगाने के वास्तु उपाय-

– जीवन में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि लाने के लिए बांस के पौधों को कारगर उपाय माना गया है. बांस के पौधे को घर या ऑफिस में रखने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

– बांस के पौधों को घर में दिशाओं के अनुसार उचित स्थान पर रखने से चमत्कारिक लाभ मिलते हैं और यह वातावरण को भी शुद्ध करने में मददगार होता है.

– बांस का पौधा घर में सकारात्मकता लाने और भाग्य को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि घर में बांस का पौधा रखने से परिवार वाले हर कार्य में सफल होते हैं.

– बांस के पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इन्‍हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है. बांस के पौधों को काफी शुभ माना जाता है.

– बांस का पौधा परिवार के बैठने के स्‍थान पर लगाया जाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में आपस में संबंध बेहतर होते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने