अवैध रूप से बनाए जा रहे पटाखे में विस्फोट, धमाका इतना भयंकर की छत उड़ी, तीन की मौत



हरदा: कोरोना संक्रमण के कारण मध्य प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से शादियों पर भी रोक लगी है, तो वहीं दूसरी और हरदा में अवैध रूप से पटाखों का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे ही अवैध पटाखा बनाने के दौरान हरदा में सोमवार को धमाका हो गया. धमाका इतना भयंकर था कि मकान की छत उड़ गई और एक ही परिवार के तीन व्यक्तियों की मौत हो गई,जबिक एक व्यक्ति घायल हो गया.



छत उड़ गई, पुलिस की जांच शुरू
भीषण हादसे के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने मृतकों के शवों को जिला अस्पताल पहुंचाया. विस्फोट इतना भंयकर था कि मकान में आग लग गई, फिर मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. वहीं हादसे को लेकर एडीएम ने कहा की पूछताछ में पता चला है कि मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे. सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला कायम कर जांच शुरू कर दी

पुलिस को भनक तक नहीं
यह हादसा हरदा के मगरधा रोड पर हुआ है, वहां से सिविल लाइन थाने की दूरी महज 300 मीटर दूर बताई गई है. हादसे के बाद सवाल यह खड़ा होता है कि थाने के इतने करीब में अवैध पटाखे बनना काम चलता रहा और पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी.







पैसे के लालच में जान गवां रहे
जिले में दो पटाखा व्यापारियों द्वारा बड़े पैमाने पर पटाखों का निर्माण करवाया जाता है. ये व्यापारी आसपास के गांवों में ग्रामीणों तो रुपयों का लालच देकर पटाखे बनवाते हैं. यहां पिछले वर्ष भी सिराली थाना क्षेत्र में पटाखों का निर्माण किया जा रहा था, तब हादसे में एक आदिवासी युवक की मौत हो गई थी. ऐसी घटनाओं से अब तक 10 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने