जबलपुर: इन दो थाना प्रभारियों के खिलाफ पुलिस कप्तान से गुहार...जबरजस्ती परेशान करने के लगे आरोप


आम आदमी को जब किसी बात की समस्या होती है तो वह निकटवर्ती थाने पहुंचकर यह उम्मीद रखता है की उसे न्याय मिलेगा। लेकिन तब क्या हो जब क्षेत्र की कमान संभालने वाला थाना प्रभारी ही विवादों में आ जाए। ऐसा ही कुछ मामला इन दिनों जबलपुर जिले में दिखाई दे रहा है जहां एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग थाना प्रभारियों के खिलाफ पुलिस कप्तान कार्यालय में शिकायत की गई है साथ ही उन्हें थाना प्रभारी के प्रकोप से बचाए जाने की अपील भी की गई है

कोतवाली टीआई पर कार्यवाही किए जाने की मांग

पहला मामला जबलपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र से सामने आया है जहां कोतवाली थाने के टीआई अनिल गुप्ता पर उनकी कार्यप्रणाली को लेकर गम्भीर आरोप लगे है। आपको बता दें कि बीते शनिवार को इलाके का ही फकुरुद्दीन नाम का युवक एसपी कार्यालय पहुंचा और ज्ञापन देकर टीआई अनिल गुप्ता पर कार्यवाही की मांग की।उसका कहना था कि वह अपनी माँ के लिये दवाई खरीदने जा रहा था।वहां टीआई साहब ने उसे रोका और जमकर गाली गलौज की।इतना ही नही उसे बुरी तरह पीटा गया और धारा 151 की कार्यवाही कर उसे सलाखों के बीच डाल दिया गया।युवक ने टीआई के खिलाफ जहां सख्त कार्यवाही की मांग की है वही एसपी ने सारे मामले में निष्पक्ष कार्यवाही का भरोसा दिया है।

बेलबाग टीआई के खिलाफ फूटा व्यापारियों का गुस्सा
वही दूसरा मामला जबलपुर के बेलबाग थाना क्षेत्र से सामने आया है जहां क्षेत्र के व्यापारियों ने थाने के टी आई अरविंद चौबे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।शनिवार को भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के साथ क्षेत्र के व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल एस पी कार्यालय पहुंचा।उन्होंने एस पी को ज्ञापन देकर बताया कि राजेश चौकसे की दुकान पर थाने के पुलिस कर्मी पहुंचे और जमकर उत्पात मचाया।टीआई अरविंद चौबे आए दिन इसी तरह व्यापारियों से बुरा सुलूक करते है।व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से टीआई अरविंद चौबे को थाने से हटाने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने