Indian Railways/IRCTC: कोरोना का कहर, यहां के रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिलेगा अब प्लेटफार्म टिकट,

 


Indian Railways/IRCTC: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वाराणसी मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट (Platform Ticket) की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है. इन प्रमुख स्टेशनों में अब केवल एकल प्रवेश द्वार से कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. 

कोरोना से बचने के लिए रेलवे ने ये एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है. 

इतना ही नही, इसके साथ ही वाराणसी मंडल के प्रामुख स्टेशनों की सीमाएं सील कर दी गई है, स्टेशनों में केवल एकल प्रवेश द्वार से कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. इन स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. 

जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है तथा संदिग्ध यात्रियों की आर टी पी सी आर जांच भी कराई जा रही है. इसकी जानकारी वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने एक न्यूज वेबसाइट को दी है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने