EXCLUSIVE: सुशांत ने अपने बैंक मैनेजर से पैसों को लेकर जाहिर की थी चिंता, वाट्सएप चैट से हुआ खुलासा

दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत और रोचक महिंद्रा बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर हरीश के बीच का वो वाट्सएप चैट जो साफ़ बताता है कि सुशांत अपने पैसों को लेकर चिंतित थे. सुशांत अपने पैसों को दूसरों से सुरक्षित रखना चाहते थे. सुशांत अपना खर्च कम करना चाहते थे साथ ही अपने अकाउंट का ऐक्सेस कंट्रोल करना चाहते थे. सुशांत अपने मेहनत की कमाई का सुरक्षित निवेश करना चाहते थे.

तो आख़िर क्या वजह है कि दूसरों पर खूब खर्च करने वाला सुशांत, ग़रीबों को मदद करने वाला सुशांत, बाढ़ पीड़ितों को करोड़ों का मदद करने वाले सुशांत को अचानक अपने पैसों की चिंता सताने लगी.
पहले आपको बताते है कि 20 मई 2020 को सुशांत और उनके बैंक रिलेशनशिप मैनेजर हरीश के बीच क्या बातचीत हुई

सुशांत मैनेजर से कहते है- हाय हरीश, मैं सुशांत सिंह राजपूत बोल रहा हूं, समय मिलने पर कॉल करना प्लीज़.

हरीश- हाय, मुझे फ़ॉर्म पर आपके दस्तख़त लगेंगे, कौन से ईमेल आईडी पर फ़ॉर्म भेजूं.

इस चैट से साफ़ साबित होता है कि सुशांत अपने बैंक खातों में कुछ बदलाव करना चाहते थे. वो बदलाव क्या है इस सवाल का जवाब ढूंढने में सीबीआई, ईडी जुटी है और वो हरिश से पूछताछ भी करने जा रहीं है. जांच अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक़ सिद्धार्थ, मिरांडा, केशव और नीरज इन चारों के बयान में ये बात सामने आई है कि रिया सुशांत के पैसे खर्च करती थी. सुशांत के अकाउंट से लगातार पैसे रिया के कहने पर निकाले जा रहे थे.

इन चारों ने जांच एजेंसी को बताया है कि रिया और उसकी भाई अक्सर सुशांत के साथ ही रहते थे कभी-कभी रिया के माता पिता भी सुशांत के घर पर रहने आते थे. नवंबर और दिसंबर के महिने में सुशांत और रिया के बीच पैसों को लेकर अनबन भी हुई थी. जिसके बाद जनवरी के महीने में रिया सुशांत को छोड़कर चली गई थी. सुशांत ने फिर सिद्धार्थ को उसके साथ रहने बुलाया था.

सिद्धार्थ ने जांच एजेंसी को दिए अपने बयान में कहा 'सुशांत ने मुझे बताया कि उनकी हालात फ़िलहाल ठीक नहीं उन्हें मेरे साथ की जरुरत है. मैं फ़ौरन अहमदाबाद से मुंबई सुशांत के घर पहुंचा. जब मैं सुशांत के बेडरूम में पहुंचा तो सुशांत मुझ से गले लगकर रोने लगा. रोते रोते उसने मुझे बताया कि वो एक्टिंग छोड़कर घर का सब कुछ बेचकर पावना के फार्म पर रहने जाने वाले है. साथ सुशांत ने बताया कि अब महिने के घर का खर्च का बजट केवल 30000 में पुरा करना है. सुशांत ने आगे कहा कि वो पावना के फार्म हाउस में खेती करने वाले है.

सुशांत ने मुझे उनके बेडरूम के पास वाले कमरे में रहने के लिए कहा और ये भी बताया कि जो तीन दिनों में दिपेश भी वहां मेरे साथ रहने आने वाले है. मैंने सुशांत से रिया के बारे में पूछा तो सुशांत ने रोते रोते मुझे बताया मुझे सब छोड़कर चले गए. इस पर मैंने सुशांत के साथ रहकर उसका ख़्याल रखने की बात कह कर उन्हें शांत किया.

मैंने सुशांत के हाउस मैनेजर मिरांडा से रिया के बारे में पूछताछ की तो मिरांडा ने बताया कि रिया सुशांत के कार्ड से पहुंच शॉपिंग करती थी. रिया ने घर का सामान मुझे बेचने के लिए कहा. इसी तरह नीरज, मिरांडा और केशव ने रिया के सुशांत के पैसों को खर्च करने की बात जांच में बताई है. सूत्र बताते है कि सुशांत के बैंक खातों के पांच साल के ऑडिट रिपोर्ट से भी खुलासा हुआ है कि सुशांत ने पांच सालों में 34 करोड से ज्यादा की रकम खर्च की. ये खर्च दोस्तों पर, टूर पर, ऐशो आराम की ज़िंदगी के लिए सुशांत ने खर्च किए.

सुशांत को आख़री के समय में इस बात का अंदाज़ा बेलगाम था कि उसकी मेहनत की कमाई पर कई लोगों ने ऐश की है, कई लोगों पर उसने ऐसी ही पैसे लुटाए है. और सुशांत अब अपने पैसों को इस तरह उड़ाना नहीं चाहता था वो अपने भविष्य के लिए अपने पैसों को सुरक्षित रखना चाहता था. रिया और उसका परिवार सुशांत के पैसों के निवेश पर भी नियंत्रण रखना चाहते थे. सूत्र बताते है कि सुशांत उनकी सलाह के ख़िलाफ़ जाकर अपने बैंक अधिकारियों से सलाह मशवरा कर रहे थे.

अपने भविष्य के निवेश के लिए इसी सिलसिले में सुशांत ने बैंक अधिकारियों से चर्चा भी की थी. जिसके बाद सुशांत ने कुछ फ़ैसले लिए और उसी सिलसिले में सुशांत ने अपने रिलेशनशिप मैनेजर से संपर्क किया था. अपने आख़री के समय में मस्तमौला, दिलदार सुशांत को अपने पैसों की अहमियत समझ आई. तभी उन्होंने सिद्धार्थ से घर खर्च के लिए हर महिने केवल 30000 इस्तेमाल करने के लिए कहा.

जांच एजेंसी के मुताबिक़ हर महिने सुशांत के लाखों रुपये केवल घर खर्च के लिए इस्तेमाल होते है. रिया आने के बाद ये खर्च और बढ़ गया. इतना की रिया और सुशांत में इस बात को लेकर बहस भी हुई थी. सीबीआई यहां पता लगा रही है कि क्या सुशांत रिया की वजह से अपने खर्च को लेकर परेशान थे? क्या रिया सुशांत के पैसों पर ऐश कर रही थी जिससे सुशांत नाराज़ थे? क्या सुशांत के पैसे उनकी मर्ज़ी के बिना इस्तेमाल हो रहे थे?

अगर ऐसा साबित हुआ तो रिया की मुश्किलें और बढ़ सकती है. वहीं साबित करने के लिए सुशांत के बैंक के अधिकारियों का बयान बेहद अहम है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने