संसद शुरू होते ही Covid-19 का अटैक: मीनाक्षी लेखी, प्रवेश वर्मा समेत 17 MP हुए पॉजिटिव

नई दिल्ली। देश भर में फरवरी-मार्च के महीने से लगातार हो रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के विस्तार के बीच आज यानी की सोमवार को संसद के दोनों सदनों मानसून सत्र की शुरुआत हुई। सत्र की शुरुआत होने के साथ ही सदन में कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है। दरअसल, बीते कल कोविड-19 जांच के दौरान 5 सांसदों के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद अबतक कुल 17 सांसदों की
जानें कौन-कौन से नेता पाए गए हैं पॉज़िटिव
बतौर रिपोर्ट्स, अबतक हुई जांचों में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi), अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde), प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Parvesh Verma), सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह, हनुमान बेनीवाल, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह समेत कुल 17 सांसद इस गंभीर महामारी से संक्रमित पाए गए हैं। सांसद हनुमान बेनिवाल ने कहा कि उनकी रिपोर्ट कहीं निगेटिव आ रही है तो कहीं पॉजिटिव। ऐसी स्थिति में वे किस रिपोर्ट को सही मानें। इन कोरोना संक्रमित सांसदों में सबसे ज्यादा सांसद बीजेपी के हैं। वहीं, YRS कांग्रेस, शिवसेना, DMK के और RLP के सांसद भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।
गौरतलब है कि मानसून सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसद और कर्मचारी कोविड टेस्ट कराएंगे, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। नियम यह भी है कि उनकी रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पहले की नहीं होनी चाहिए। सदन में सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर सीट के आगे प्लास्टिक शील्ड कवर लगाया गया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए सदस्यों को लोकसभा चैम्बर, गैलरियों के साथ ही राज्यसभा के चैंबर में भी बैठाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने