कीचड़ में लेट शंख बजाकर #Corona भगाने वाले BJP सांसद पाए गए पॉज़िटिव

नई दिल्ली। कोरोनाकाल के शुरुआती दिनों में कोई खुद को अंदर से सैनिटाइज कर के तो कोई गौ मूत्र पीकर कोरोना भगाने की सलाह दे रहा था, लेकिन अब लोग शायद समझ चुके हैं कि इस महामारी के इलाज के लिए कोई भी उपाय पूरी तरह से कारगर नहीं है। इस सब के बीच राजस्थान से एक बड़ा अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर शंख बजाकर, आग में शरीर तपाकर, कीचड़ में लेटकर कोरोना को भगाने का दावा करने वाले टोंक-सवाई माधोपुर से बीजेपी के सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) खुद कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) पाए गए हैं।
कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने बताया था कि कीचड़ में नहाने और शंख बजाने से कोरोना नहीं होता है। अब कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने दिल्ली के अपने फार्म हाउस से फिर वीडियो जारी किया है। इसमें वह जानलेवा वायरस से इलाज का उपाय बताते नजर आ रहे हैं। इससे पहले, सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने मिट्टी में लेटकर, शंख बजाकर बताया था कि कोरोना वायरस कैसे कभी नहीं पास आएगा। मगर अब कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस वायरस को भगाने के नुस्खे बता रहे हैं।
जौनपुरिया संसद का मानसून सत्र शुरू होने पर वहां पहुंचे थे। संसद में सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसमें सुखबीर सिंह जौनपुरिया सहित 30 सांसदों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बहरहाल, टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कोरोना संक्रमित होने से पहले प्राकृतिक चिकित्सा, हठयोग, शंख वादन और अपनी फिटनेस को लेकर जारी किए गए कई वीडियोज अब उन्हीं के गले की हड्डी बन गए हैं। उनके संक्रमित होने के पहले इन सभी क्रियाओं को कोरोना संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय बताये जाने के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने