दिल्ली में पकड़ा गया महाठग: सिर्फ तलाकशुदा महिलाओं से इस वजह से करता था दोस्ती...

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक युवक को धर दबोचा है जो सिर्फ तलाकशुदा औरतों को अपने जाल में फंसाता था और शादी का झांसा देकर उनके पैसे बहुत ही चालाकी से अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेता था. इस महाठग की पहचान दिल्ली के मुनिरका निवासी विशाल उर्फ ​​मोहित टोकस के रूप में हुई है. दिल्ली पुलिस ने उसे तलाकशुदा महिलाओं को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. 
पूछताछ के दौरान, विशाल ने खुलासा किया कि वह शादी के बहाने तलाकशुदा महिलाओं को लालच देता था और फंसाता था. फिर वह उन्हें महंगे उपहार भेजता था और भरोसे में लेने के बाद उनके पैसे को चालाकी से अपने खाते में ट्रांसफर कर लेता था. उसने यह भी खुलासा किया कि जैसे ही इन खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाते थे, वह कुछ ही घंटों के भीतर पैसे निकाल लेता था. 
दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल ठाकुर ने कहा, “विशाल के चार ऐसे बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं, जिनमें ठगे गए पैसों में से लगभग 4.5 लाख रुपये पड़े थे जो कभी भी ट्रांसफर किए जा सकते थे.” 
'
मामला तब सामने आया जब एक महिला ने दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. महिला ने शिकायत में कहा कि वह एक मैरिज ब्यूरो, “डाइवर्ट MATRIMONY” में आई थी, जहां वह विशाल के संपर्क में आई, जिसने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था.
बाद में उसने उसे अपना पूरा डिटेल्स भेजा और उससे शादी करने का वादा किया. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने उसे आश्वस्त किया कि उसे कुछ धन की आवश्यकता है और राशि मिलने के बाद वह उससे शादी करेगा. उसने व्हाट्सएप कॉलिंग और चैट के जरिए ही महिला से संपर्क किया ता.
महिला ने बताया कि उस पर विश्वास करते हुए, महिला ने बैंक और ऑनलाइन लेनदेन के माध्यम से 1,21,900 रुपये ट्रांसफर कर दिए. पैसे मिलने के बाद उस शख्स ने उसके कॉल और चैट का जवाब देना बंद कर दिया और सबको ब्लॉक कर दिया.
तब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया, जिसके बाद उसके खिलाफ जांच शुरू की गई और आरोपी विशाल उर्फ ​​मोहित को गिरफ्तार कर लिया गया. जांच में इसी तरह के अन्य मामलों में उसकी संलिप्तता का पता चला है. वह पहले भी कई बार ऐसा काम कर चुका है. पुलिस अब जांच कर रही है कि उसने अबतक ऐसी कितनी महिलाओं के साथ कितनी और किस तरह की ठगी की.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने