PM किसान योजनाः नवंबर की किस्त में लेने है 2000 रुपए तो तुरंत करें यह काम, वर्ना अटक जाएंगे आपके पैसे

नई दिल्लीः पीएम किसान सम्मान निधि योजना की छठी किस्त के 2000 रुपए लाभार्थी किसानों के खातों में पहुंच चुके हैं। छठी किस्त के तहत सरकार ने 9 अगस्त को देश के 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 17 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए थे। लेकिन कई किसानों के बैंक खातों में गड़बड़ी की वजह से उनको 2000 रुपए की किस्त नहीं मिल पाई। अगर आपको भी अगस्त की किस्त नहीं मिल पाई है तो हो सकता है आपके डाक्यूमेंट में कोई कमी रह गई हो या आपके आधार, अकाउंट नंबर और बैंक अकाउंट नंबर में कोई गलती हो। अगर ऐसा हुआ है तो इनमें गड़बड़ियों को तुरंत ठीक करवा लें वर्ना आपको नवंबर वाली किस्त भी नहीं मिल पाएगी।

ऑनलाइन ऐसे करें अपडेट इसके लिए PM-Kisan Scheme की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके फार्मर कॉर्नर पर जाकर Edit Aadhaar Details ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां पर अपना आधार नंबर दर्ज करें। इसके बाद एक कैप्चा कोड डालकर सबमिट करें। अगर आपका केवल नाम गलत होता है यानी कि एप्लीकेशन और आधार में जो आपका नाम है दोनों अलग-अलग है तो आप इसे ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं।

इन नंबरों पर करें कॉल अगर आवेदन करने के बाद भी पैसा न मिले तो केंद्रीय कृषि मंत्रालय की ओर से जारी हेल्पलाइन (PM-Kisan Helpline 155261 या 1800115526 (Toll Free) पर संपर्क करें। वहां से भी बात न बने तो मंत्रालय के दूसरे नंबर (011-23381092) पर भी बात कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने